Hazaribagh News: झारखंड के हजारीबाग जिले में स्थित संत कोलंबस कॉलेज में एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है. यहां एक परीक्षार्थी को गाड़ी पर बैठकर परीक्षा लिखते हुए देखा गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. कॉलेज प्रशासन की ओर से छात्रा को विशेष सुविधा देने के पीछे कारण भी बताया गया है. दरअसल, संत कोलंबस कॉलेज में परीक्षा के दिनों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में मार्खम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की एक छात्रा अपनी कार में बैठकर परीक्षा देती हुई दिख रही है. छात्रा कॉमर्स डिपार्टमेंट के सेमेस्टर थ्री की फाइनल इकोनॉमिक्स का परीक्षा लिख रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस वीडियो ने कॉलेज प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए. लोग सवाल पूछने लगे कि आखिर एक छात्रा को कैसे गाड़ी में बैठकर परीक्षा देने की अनुमति दी गई. जब इस खबर की पड़ताल की गई तो परीक्षा केंद्र के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि छात्रा की हाल में ही बैकबोन की सर्जरी हुई है. जिस कारण वह बैठ नहीं सकती है. ऐसे में मानवता के आधार पर उसे गाड़ी में ही बैठकर एग्जाम लिखने की इजाजत दी गई थी. उन्होंने कहा कि एग्जामिनर उस परीक्षार्थी पर नजर भी बनाए हुए थे. परीक्षा नियंत्रक ने यह भी बताया कि कभी-कभी ऐसी महिलाएं भी परीक्षा देने पहुंच जाती हैं, जो गर्भवती होती हैं तो उन महिलाओं को भी मानवता के आधार पर परीक्षा देने के लिए वैसी जगह उपलब्ध कराई जाती है, जहां उन्हें परेशानी ना हो. 


ये भी पढ़ें- आदिवासी छात्र संगठनों ने निकला जनाक्रोश रैली, पुलिस कार्रवाई को लेकर विरोध



उन्होंने कहा कि परीक्षा कनट्रॉलर के तरफ से मौखिक रूप से इसकी इजाजत भी दी गई थी. वहीं परीक्षा नियंत्रक से जब छात्रा का मेडिकल दिखाने की मांग की गई तो उन्होंने साफ तौर पर इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वह किसी के कागजात को नहीं दिखा सकते हैं. वहीं इस घटना से विनोबा भावे विश्वविद्यालय के तरफ ली जाने वाली फाइनल परीक्षा में मौखिक रूप से इजाजत को लेकर अब कई सवाल खड़े हो रहे हैं.