Bihar Health News: बिहार के कई जिलों में डेंगू का कहर जारी है. इसी कड़ी में जहानाबाद में डेंगू के बढ़ते लगातार मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से अलर्ट मोड में है. इसे लेकर जहानाबाद सदर अस्पताल में 10 बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है. जहां डेंगू मरीजों को लेकर खास इंतजाम किए गए है. मरीजों को लेकर डेंगू वार्ड में एसी और मच्छड़दानी सहित समुचित व्यवस्था की गई है. ताकि डेंगू मरीजों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जी मीडिया की टीम ने इसे लेकर सदर अस्पताल का रियलिटी चेक किया तो पता चला कि डेंगू वार्ड में एक महिला मरीज भर्ती है, जो सिकरिया ओपी क्षेत्र के देवसिक-खंदा-मिल्लकी से आई है. जिसका समुचित इलाज किया जा रहा है. डेंगू वार्ड में भर्ती मरीज एवं उसके परिजनों के बात की तो उन्होंने बताया कि ढाई घंटे पहले मरीज को भर्ती कराया है. फिलहाल व्यवस्था ठीक है.


ये भी पढ़ें- Dengue In Patna: बिहार में डेंगू के डंक ने किया परेशान, पटना में मिले 100 से अधिक मरीज


 परिजनों ने यह भी बताया कि वह देहात गांव से विलौंग करते है. उनकी बेटी को पिछले छह दिनों से बुखार था. सदर अस्पताल में जांच करने के दौरान पता चला कि उसे डेंगू है. इधर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डीडी चौधरी ने बताया कि डेंगू को लेकर 10 बेड का वार्ड बनाया गया है जहां अभी तक कुल सात मरीज आये है. कुछ मरीज ठीक होने के बाद बिना बताए चले जाते है. आज भी एक डेंगू के पॉजिटिव मरीज आए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. 


उन्होंने जी मीडिया के माध्यम से आम अवाम से अपील किया कि डेंगू से बचने को लेकर मच्छड़दानी का प्रयोग करे साथ ही फूल शर्त पहने एवं आसपास गंदगी एवं जलजमाव न रहने दे.