जमशेदपुर : लोकसभा आम चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर एसएसटी की टीम लगातार प्रदेश की लाइफ लाइन रांची पटना मुख्य मार्ग एन एच 33 में वाहनों की जांच कर रही है. इस कड़ी में रामगढ़ जिले के मांडू थाना गेट के समीप एक वाहन से सात पेटी में रखे करीब 60 से 70 लाख के ज्वेलरी जब्त किया गया है. मांडू थाना में जब्त वाहन के गार्ड ने पुलिस को जानकारी दिया कि यह ज्वेलरी रांची एयरपोर्ट से रिसीव कर हजारीबाग ले जाया जा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे मामले में जिले के निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त चंदन कुमार ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर राजगढ़ जिले से जितने भी अन्य जिले में कनेक्ट होने वाले सड़के हैं या अंतरराज्यीय जगहों पर 24 घंटे एसएसटी की टीम वहां लगातार उपस्थित है. सभी गाड़ियों की चेकिंग कर रही है इस दौरान मांडू में करीब 60 से 70 लाख के ज्वेलरी जब्त की गई है. जब भी 10 लाख से ऊपर के सामान जब्त होते हैं तो इनकम टैक्स को खबर की जाती है.


इनकम टैक्स के अधिकारी उनके कागजों और दस्तावेजों की छानबीन कर रहे हैं कि इसमें टैक्स गवन का तो मामला नहीं है. इसकी जांच चल रही है मुझे उम्मीद है कि इनकम टैक्स द्वारा कल तक पूरी प्रक्रिया कंप्लीट कर ली जाएगी. अगर अवैध नहीं पाया जाता है तो इसे रिलीज किया जाएगा और अवैध होने पर सीजर की प्रक्रिया इनकम टैक्स डिपार्टमेंट करेगी.


इनपुट- झूलन अग्रवाल


ये भी पढ़िए- Bihar News: पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने साधा एनडीए पर निशाना, 400 पार के दावे पर कसा तंज