चाईबासा:Jharkhand News: दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन के दौरान चाईबासा शहर के बड़ी बाजार क्षेत्र में स्थित उर्दू लाइब्रेरी के पास जुलूस पर हुए पथराव के मामले में जिला प्रशासन और जिला पुलिस अब थोड़ी सख्ती के मूड में है. विधि व्यवस्था बिगाड़ने को लेकर पुलिस ने करीब दो दर्जन लोगों के खिलाफ धारा 107 के तहत नोटिस जारी किया है. बता दें कि नवरात्रि खत्म होने के बाद मां दुर्गा के प्रतिमा विसर्जन के दौरान चाईबासा में एक समुदाय विशेष द्वारा पथराव किया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसडीपीओ ने शांति समिति की बैठक की
विसर्जन के दौरान हुए विवाद को लेकर आज सदर थाना परिसर में चाईबासा के एसडीपीओ दिलीप खलखो ने सदर अंचलाधिकारी गोपी उरांव और सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी की मौजूदगी में शांति समिति की बैठक की. उन्होंने घटना पर अफसोस जताते हुए कहा कि यहां के शांतिप्रिय माहौल को देखते हुए बहुत से मामलों में प्रशासन और पुलिस ज्यादा कड़ाई से पेश नहीं आती थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से जो स्थिति बनी है उससे ऐसा लगता है कि अब पुलिस को थोड़ी सख्ती से काम करना पड़ेगा और इससे दोनों ही पक्षों को परेशानी होगी.


2 दर्जन लोगों के खिलाफ नोटिस 


बता दें कि बुधवार को मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान शाम के समय जुलूस पर पथराव की बात सामने आई थी. पूजा समितियों की ओर से इस मामले को लेकर गुरुवार को सदर थाना में लिखित शिकायत की गई थी. इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से सदर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. प्रशासन की ओर से शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका को देखते हुए करीब 2 दर्जन लोगों के खिलाफ धारा 107 के तहत नोटिस जारी किया गया है. पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई से दोनों पक्षों में हड़कंप मचा हुआ है.


इनपुट- आनंद प्रियदर्शी


ये भी पढ़ें- आदमखोर ने 2 और लोगों का किया शिकार, मां-बेटे की मौत, बाघ को मारने के लिए बिहार एसटीएफ तैनात