Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: बीजेपी की नेता सीता सोरेन ने उनके बारे में झारखंड में मंत्री इरफान अंसारी की अपमानजनक टिप्पणियों के बारे में बात करते हुए रो पड़ीं. जामताड़ा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहीं सोरेन अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले मीडिया को संबोधित कर रही थीं. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अंसारी ने बृहस्पतिवार को नामांकन दाखिल करने के बाद सोरेन के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आदिवासी समुदाय उन्हें कभी माफ नहीं करेगा-सीता सोरेन


उन्होंने कहा कि जब से मेरी उम्मीदवारी की घोषणा हुई है, अंसारी मुझे निशाना बना रहे हैं. लेकिन नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने जो अपमानजनक टिप्पणी की, वह स्वीकार्य नहीं है. यह आदिवासी समुदाय की महिलाओं का अपमान है. आदिवासी समुदाय उन्हें कभी माफ नहीं करेगा.


'मेरे पति जीवित नहीं हैं, इसलिए उन्होंने'


हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेने रोते हुए कहा कि चूंकि मेरे पति जीवित नहीं हैं, इसलिए उन्होंने (अंसारी ने).... झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रमुख शिबू सोरेन के छोटे बेटे हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और धन शोधन मामले में जेल जाने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर परिवार में मतभेद होने पर दुर्गा सोरेन की पत्नी सीता सोरेन इस साल की शुरुआत में बीजेपी में शामिल हुई थीं. 


शिबू सोरेन के बड़े बेटे थे दुर्गा सोरेन


दुर्गा सोरेन, शिबू सोरेन के बड़े बेटे थे. सीता सोरेन जब रो पड़ीं तो उनके साथ मौजूद नवादा से बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने स्थिति को संभालने की कोशिश की. कांग्रेस नेता की टिप्पणी की आलोचना करते हुए ठाकुर ने कहा कि बीजेपी न केवल जामताड़ा में, बल्कि पूरे राज्य में इसका विरोध करेगी. राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (NCST) ने शनिवार को अंसारी की टिप्पणी का संज्ञान लिया और झारखंड सरकार को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है. 


इनपुट: भाषा