Jamui News: स्कूल को बच्चों का भविष्य संवारे की जगह बना जाता है. शिक्षक का बच्चों के जीवन में आगे बढ़ने के मार्ग को प्रशस्त करने में अहम योगदान होता है. मगर, जब गुरुजी! सुबह उठे, नहाए-धोए, कपड़ा पहने, नाश्ता किया और स्कूल पहुंचे, फिर जेब से निकाली चिलम दे दना दन गांजा से धुआं उड़ाना शुरू कर दे को सवाल बहुत गंभीर हो जाता है. आखिर बिहार के शिक्षकों को क्या हो गया है? आए दिन किसी ना किसी स्कूल से शिक्षकों के नशा करने की खबरें सामने आती रहती हैं. जब मास्टर साहब स्कूल में गांजा फूंकेंगे तो बच्चों को क्या पढ़ाएंगे? आइए पूरा मामला जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जमुई जिले के सोनो प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय महेश्वरी के प्रभारी कुशेश्वर कुमार शर्मा पर बच्चों ने स्कूल में गांजा पीने का आरोप लगाया है. स्कूल में कार्यरत शिक्षक ने भी अभद्र व्यवहार और स्कूल में ही प्रतिबंधित गांजा पीने का आरोप लगाया. स्कूल की शिक्षिका सुहानी कुमारी ने भी कुछ दिन पूर्व चरका पत्थर थाना में स्कूल प्रभारी कुशेश्वर कुमार शर्मा पर शोषण और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था. उन्होंने पुलिस में आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी. 


स्कूल के छात्र मंगल सिंह दिव्या कुमारी समेत छात्र छात्रा ने स्कूल प्रभारी पर अवैध वसूली और स्कूल में ही नशा करने का आरोप लगाया है. कई अभिभावक और शिक्षक पर भी गलत कार्य करने का विरोध करने पर प्रभारी कुशेश्वर कुमार शर्मा की तरफ से एफआईआर दर्ज किया गया है. वहीं, अब स्कूल के बच्चों ने स्कूल के कैंपस से ही स्कूल प्रभारी कुशेश्वर कुमार शर्मा का प्रतिबंधित गांजा सेवन करने का चिलम भी बरामद कर लिया है. 


यह भी पढ़ें:'मैं हिन्दू नहीं...', गिरिराज सिंह ने ऐसा खुले मंच से क्यों दिया बयान? जानिए डिटेल


छात्रों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और स्कूल के प्रभारी का पुतला दहन भी किया. बच्चों के परिजनों ने शिक्षा पदाधिकारी और जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई. स्कूल के प्रभारी कुशेश्वर कुमार शर्मा का कहना है कि मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद है. मेरे द्वारा ऐसा कुछ किया नहीं गया है. मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है. पूरे मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार ने कार्रवाई की बात कही है.


रिपोर्ट: अभिषेक निरला


यह भी पढ़ें:Bihar Train Accident: कटिहार में ट्रेन की दो बोगी पटरी से उतरी, रेल सेवा प्रभावित


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!