जमुई: बिहार के जमुई जिले के बीचकोडवा थाना क्षेत्र के फरियताड़ीह गांव में मंगलवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया. यहां तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. बताया जाता है कि गांव के दो बच्चे खेलते खेलते गांव से थोड़ी दूर स्थित एक निजी तालाब में नहाने के लिए उतर गए. लगभग 11:00 बजे के करीब यह घटना हुई. काफी देर तक किसी को कुछ पता नहीं चला. बच्चे जब घर नहीं पहुंचे तो घर वाले खोजते हुए तालाब के समीप पहुंचे तो देखा की एक बच्चे का कपड़ा तालाब के बाहर पड़ा हुआ है और बच्चों का अता-पता नहीं है. इसके बाद तालाब में बच्चों की खोजबीन प्रारंभ हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगातार हो रही वर्षा और अधिक पानी रहने के कारण एसडीआरएफ के कर्मी बोट लेकर पहुंचे. इसके बावजूद शव बरामद नहीं हुआ तो जेसीबी के सहयोग से तालाब को काटकर पानी निकाला गया. सूचना पाकर प्रखंड प्रमुख उर्मिला देवी मुखिया प्रतिनिधि कल्लू यादव, बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह , सीओ राजकिशोर शाह ,सामाजिक कार्यकर्ता कुलदीप दास , अमीर दास , पूर्व विधान पार्षद संजय प्रसाद तालाब पर पहुंचे और शव बरामद होने तक जमे रहे. शाम लगभग 5:00 बजे के करीब तालाब में पानी कम होने पर दोनों बच्चों का शव बरामद हुआ. दोनों के शव को लेकर घर के लोग चकाई अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सक डॉ जितेंद्र ने मृत घोषित कर दिया.


शव की पहचान फरियताडीह गांव निवासी रामदेव दास के इकलौते पुत्र सचिन कुमार 11 वर्ष एवं बलदेव दास के 16 वर्षीय पुत्र अरविंद कुमार के रूप में हुई है. इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया. मृतक के परिवार के लोगों का बुरा हाल था. घटना की सूचना पाकर बिचकोवा थाना अध्यक्ष राहुल कुमार एवं चकाई पुलिस के अधिकारी भी मौके पर जम रहे. पूर्व विधान पार्षद संजय प्रसाद बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह , मृतक के स्वजनों सरकार की ओर से मिलने वाली सहायता राशि दिलाने का भी भरोसा दिया.


इनपुट- अभिषेक निरला


ये भी पढ़ें- August Kranti: अंग्रेजी झंडा उतारकर फहराया था तिरंगा, पढ़िए कटिहार के 13 वीरों की कहानी