नई दिल्ली: जेडीयू और आरजेडी के बीच राजनैतिक गतिरोध बढ़ता ही जा रहा है, अब जेडीयू ने आरजेडी और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी पर हमला बोल दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि हमें जो कहना था हमने अपनी बात जनता के सामने कह दी है. आरजेडी के लोग इतना जरूर समझ लें कि चांद में दाग हो सकता है लेकिन नीतीश कुमार में नहीं. नीतीश ने जब कभी भी उनके किसी मंत्री पर आरोप लगे उससे इस्तीफा लिया.


जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि शिवानंद तिवारी ज्ञान का आतंक नहीं फैलाएं, अन्यथा हमें मजबूर होकर उनका राजनैतिक पोस्टमार्टम करना पड़ेगा. 


नीतीश की बदौलत ही वे विधानमंडल और राज्यसभा में जा सके. शिवानंद कुछ भी बोलें लेकिन सीबीआई के आरोपों पर आरजेडी को बिंदूवार जवाब देना ही पड़ेगा. अपने नेताओं के ऊपर लगे आरोपों पर आरजेडी को सफ़ाई देनी होगी. यह मामला सीधे सीएम की इमेज से जुड़ा हुआ है. नीतीश ने कभी भी इमेज के साथ समझौता नहीं किया है.


जिस व्यक्ति में राजनीतिक कृतज्ञता नहीं हो, उस पर बोलना बेकार हैं. जेडीयू ने वर्ष 2014 में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया, तब से शिवानंद को और किसी दल ने जगह नहीं दी.
जहां तक सवाल महागठबंधन का है तो इसे चलाने की ज़िम्मेदारी तीनों दलों की संयुक्त रूप से है, ना कि अकेले जेडीयू की. जेडीयू और नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ना कभी समझौता किया हैं ना आगे करेंगे.