पटनाः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) गुरुवार को मोदी सरकार में शामिल नहीं हुई. जद (यू) के प्रवक्ता और प्रधान महासचिव क़े सी़ त्यागी ने कहा कि पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा मंत्रिमंडल में सांकेतिक भागीदारी का दिया गया प्रस्ताव स्वीकार नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि जद (यू) राजग में मजबूती के साथ बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

त्यागी ने बताया कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है, ऐसे में सांकेतिक मंत्रिमंडल में शामिल होना बिहार के लोगों के साथ न्याय नहीं होगा. 



उन्होंने हालांकि यह भी कहा, "जद (यू) न नाराज है और ना ही असंतुष्ट है. जद (यू) ने भाजपा को अपनी स्थिति से अवगत करा दिया है." 


आने वाले समय में मंत्रिमंडल में शामिल होने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आगे जो बात होगी, वह होगी, लेकिन सांकेतिक रूप में शामिल नहीं हुआ जा सकता. उन्होंने यह भी कहा कि दो सीटोंवाली पार्टी और 16 सीटोंवाली पार्टी में कुछ तो अंतर होना चाहिए. 


उल्लेखनीय है कि बिहार में भाजपा और जद (यू) मिलकर सरकार चला रही है. इस लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर राजग ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जद (यू) ने 16 और भाजपा ने 17 सीटें जीती हैं. इसके अलावा राजग में शामिल लोजपा छह सीटें जीती हैं.