जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार एवं हथियार बनाने वाले कई उपकरण को भी बरामद किया है. साथ ही फैक्ट्री संचालक को भी गिरफ्तार किया है. मामला जिले के टेहटा थाना क्षेत्र के टेहटा बाजार की है. पकड़ा गया संचालक नगर थाना क्षेत्र के दक्षिणी दौलतपुर निवासी सतेंद्र विश्वकर्मा बताया जाता है. दरअसल लोकसभा चुनाव को भयमुक्त बनाने के लिए जहानाबाद पुलिस एक्टिव मोड़ में है. पुलिस यहां लगातार अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस को टेहटा मेला रोड स्थित एक मकान में अवैध ढंग से हथियारों का निर्माण कर उसकी सप्लाई किए जाने का इनपुट मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिले इनपुट के आधार पर एसटीएफ, डीआईयू और टेहटा थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. जहां एक किराये के मकान से मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ. छापेमारी के दौरान मकान से देसी कार्रवाईन,थरनेट, दो कारतूस, सहित भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियारों के अलावा कई उपकरण जब्त किए गए हैं. साथ ही फैक्ट्री संचालक सतेंद्र विश्वकर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है. एसपी अरविन्द प्रताप सिंह ने बताया कि शनिवार की देर रात तक हथियार बनाने और बेचने के धंधे करने वाले सतेन्द्र विश्वकर्मा के बारे में सटीक इनपुट के आधार पर एसटीएफ,डीआईयू एवं टेहटा थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की और छापेमारी में अर्द्ध निर्मित चार देशी कार्बाइन,एक कट्टा,दो जिंदा कारतूस,बड़ी संख्या के अर्धनिर्मित हथियार की बरामदगी की गई है.


एसपी ने बताया कि इस धंधे में संचालक के अलावा उनकी पत्नी की भी संलिप्तता रही है. नगर थाने में संचालक के खिलाफ तो भोजपुर में हथियारों की आपूर्ति करने के मामले में उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज है. बता दें कि जहानाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में सातवें चरण में यानी एक जून को मतदान होना है. प्रथम दृष्टया अनुमान लगाया जा रहा है कि चुनाव में हथियारों का इस्तेमाल करने के उद्देश्य से फैक्ट्री में निर्माण कार्य तेजी से चल रहा था. हथियारों के अवैध धंधे में और किन-किन लोगों की संलिप्तता रही है. इसका भी पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है.


इनपुट- मुकेश कुमार


ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की जीत को लेकर पूरी दुनिया आश्वस्त, तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे: राजनाथ सिंह