Jehanabad Crime News: बिहार की जहानाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. यहां साइबर थाने की पुलिस ने साइबर फ्रॉड गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार साइबर फ्रॉड शातिर अपराधी बताए जाते हैं. इनके पास से पुलिस ने 1 लाख 17 हजार रूपये नकद, 6 मोबाइल, कई एटीएम कार्ड और बैंक का पासबुक आदि बरामद किए हैं. पकड़े गए सभी साइबर फ्रॉड टेहटा थाना क्षेत्र के रहने वाला है. पकड़े गए लोगों में टेहटा थाना अंतर्गत कुर्थाडीह निवासी रॉकी राज, रोहित कुमार एवं गौरव कुमार शामिल है, जबकि रजाईन गांव निवासी विक्की कुमार भी साइबर फ्रॉड गिरोह में शामिल है. बताया जाता है कि पकड़े गए साइबर फ्रॉड गिरोह के सदस्यों के द्वारा मखदुमपुर बाजार के रहने वाले अनुज कुमार नामक व्यक्ति के खाते से लोन सैंक्शन करने के नाम पर 70 हजार रूपये गायब कर दिए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद पीड़ित अनुज के द्वारा 3 मई को साइबर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद साइबर थाना की पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल इसकी तकनीकी जांच किया और इस घटना में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया. इस संदर्भ में साइबर डीएसपी रेणु कुमारी ने बताया की गत 3 मई को मखदुमपुर बाजार के रहने वाले अनुज कुमार के द्वारा साइबर थाना में लिखित शिकायत की गई थी कि उनसे लोन सैंक्शन करने के नाम पर साइबर फ्रॉड़ों ने 70 हजार रुपये बैंक के खाते से उड़ा लिया. 


ये भी पढ़ें- Vaishali: वैशाली में बदमाशों का तांडव जारी! मुर्गा कारोबारी को मारी गोली, बिजली विभाग के ठेकेदार की हत्या हुई


पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तकनीकि माध्यम से चार साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए साइबर फ्रॉड के पास से 1 लाख 17 हजार नकद बरामद किया गया है, जबकि 6 मोबाइल फोन एवं बैंक का चेक बुक, पासबुक तथा एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए हैं. इस साइबर फ्रॉड गिरोह में कई और लोग शामिल हैं. फिलहाल इस पूरे मामले की अनुसंधान अभी जारी है. इस गिरोह में और लोग शामिल हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.


रिपोर्ट- मुकेश कुमार