रांची: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि हिंदपीढ़ी को पूरी तरह से सील किया गया है. जिला प्रशासन बहुत मजबूती के साथ अपना काम कर रहा है. साथ ही सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य सेवाएं बहाल हो चुकी है. यह एक विशाल जनसंख्या का क्षेत्र है. वहां आवश्यक वस्तुओं को कैसे लोगों तक पहुंचे यह एक बड़ी जवाबदेही है. यदि इसके बीच में कोई इस लॉकडाउन को तोड़ेगा तो वो जनता के लिए परेशानी का कारण बन रहा है. 


बन्ना गुप्ता ने ये भी कहा है कि जिला प्रशासन को निर्देश देंगे जो इलाके रेड जोन हैं या ऑरेंज जोन हैं. उसमें विशेष सतर्कता बरती जाएगी. सतर्कता बरतते हुए बिल्कुल लॉकडाउन का पालन कराया जाए और प्रयास किया जाए कि तत्काल में कुछ समय के लिए कड़े कदम उठाने पड़े तो कड़े कदम उठाएं जाएं. 


उन्होंने कहा है कि मेरा लोगों से निवेदन है कि आप स्वास्थ्य विभाग के लोगों को मित्रतापूर्ण व्यवहार करें और उनके साथ जो एडवाइजरी जारी किए गए हैं. लोगों को उसका पालन करें और यह धर्म और जाति से जुड़ा मामला नहीं है. 


बन्ना गुप्ता ने कहा है कि यह एक वैश्विक संकट है. यह एक वैश्विक बीमारी है और इस बीमारी को जाति और धर्म के आईने से नहीं देखना जा सकता है. इसलिए लोगों का सहयोग उनकी सक्रियता और आपकी सावधानियां इस समस्या को दूर करने का सबसे सशक्त माध्यम हो सकता है. इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सारे काम किए जा रहे हैं.