मांडर: Mandar Upchunav: कांग्रेस के स्टार प्रचारक आलोक दुबे के वायरल ऑडियो से झारखंड की सियासत में हलचल मची हुई है. ऑडियो के मुताबिक, आलोक दुबे एक अधिकारी को अभद्र भाषा बोल रहे हैं. इस वायरल ऑडियो के बाद भाजपा आक्रामक तेवर अपनाए हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता कुणाल सारंगी ने कहा कि सत्ता का नशा हो चुका है. कुछ लोग इसे संभाल कर रख पाते हैं कुछ लोग इसे संभाल नहीं पाते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किस नियम से अफसर पर दबाव बना रहे नेता
उन्होंने कहा कि जो लोग सरकार में बैठे हुए हैं उन्हें अभी उनकी बातें विपक्ष जैसी लगती हैं. अभद्र भाषाओं का गैर जिम्मेवार भाषा का उपयोग कर कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा किया जा रहा है, निश्चित रूप से निंदनीय दुर्भाग्यपूर्ण है, जबक सत्ताधारी प्रतिनिधि होकर इस तरह की भाषा अधिकारी को बोल रहे हैं, वह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. ऐसा कौन सा नियम है जो वह अधिकारी पर दबाव बना रहे थे, और अधिकारी बार-बार कह रहा था कि उसके फाइल का जैसे ही अप्रूवल आएगा तो रिक्वायरमेंट के अनुसार उसे पूरा करेंगे. 


उन्होंने कहा कि अफसर, स्पष्ट तरीके से कह रहा है, उसके बावजूद भी मंत्री पद का धौंस दिखाते हुए उससे अभद्र भाषा में बात की जा रही है. भाजपा ने कहा कि राज्य में मंत्रियों की स्थिति किस से छिपी हुई है, मंत्रियों के आचरण पर सबसे बड़ा धब्बा लग रहा है, और इस तरह की बयानबाजी पर तुरंत ही उन नेताओं को अधिकारियों से माफी मांगना चाहिए .


आलोक दुबे ने किया पलटवार
वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता आलोक दुबे ने कहा कि भाजपा ही भ्रष्टाचार को संरक्षण देती रही है. पूर्व सरकार के कुछ एजेंट के काम पर अधिकारी काम कर रहे हैं और उन अधिकारियों द्वारा लोगों की समस्याओं के दूर करने के लिए पैसों की मांग की जाती है. अगर इस तरह के अधिकारियों को मैंने कुछ कहा भी तो वह सही था. मैं बताना चाहता हूं कि पूर्व की सरकार में जिस तरह भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया आज भी उसकी आदत राज्य के कुछ अधिकारियों को लगी हुई है. अगर जल्द अधिकारी सही रास्ते पर नहीं आएंगे तो आने वाले दिनों में राज्य की जनता उनको सजा देगी.


यह भी पढ़िएः Health minister mangal panday: बेटे के शव के लिए भीख मांग रहे मां-बाप को मिलेगा इंसाफः मंगल पांडेय