Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को गंगाजल से कर लीजिए ऐसा टोटका, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी!

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. ज्योतिषशास्त्र के मुताबित, इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ खास उपाय किए जाते हैं. वहीं, इसी दिन भगवान शिव की कृपा भी प्राप्त की जा सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2024, 01:41 AM IST
    • शुक्रवार को करें ऐसे उपाय
    • आर्थिक तंगी भी हो जाएगी दूर
Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को गंगाजल से कर लीजिए ऐसा टोटका, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी!

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार देव को ज्योतिष शाष्त्र में सुखों का कारक माना गया है. यही किसी जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो उसे आर्थिक संकटों से जूझना पड़ता है. वहीं, शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी, कुबेर देव और दैत्यों के गुरु शुक्र देव की आराधना की जाती है. ऐसे में आज हम आपको शुक्रवार के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने से कारोबार और करियर में सफलता मिलने लगेगी और जीवन में खुशियां छा जाएंगी. चलिए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय.

भगवान शिव देते हैं मनचाहा जीवनसाथी

असुरों दे गुरु शुक्र देव अपना आराध्या भगवान शिव को मानते हैं. ऐसे में शुक्रवार के दिन गंगाजल में पुष्प या इत्र जैसी किसी भी प्रकार की सुगंध मिलाकर भोलेनाथ का अभिषेक करें. ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से महादेव शीघ्र प्रसन्न होते हैं और जातक पर उनकी कृपा बरसती है. ऐसा भी कहते हैं कि इस उपाय से भगवान शिव प्रसन्न होकर अपने साधक को मनचाहा वर या वधु देते हैं. 

शुक्र ग्रह होगा मजबूत

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कुंडली में अगर शुक्र ग्रह कमजोर है तो इसे मजबूत करने के लिए भी शुक्रवार का दिन बहुत अच्छा माना जाता है. इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन पानी में इलायची मिलाकर स्नान करना है. चाहें तो शुक्रवार के दिन शुरू किए गए इस उपाय को आप हर दिन अपनाते हुए इलायची मिश्रित पानी से स्नान कर सकते हैं. इससे आपका शुक्र मजबूत होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगेंगे.

नहीं होगी पैसों की तंगी

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इस दिन सुबह स्नान करके स्वच्छ वस्त्र पहन लें. अब पूरे विधि-विधान के साथ मां की अर्चना करें. इस दौरान मां लक्ष्मी के सामने 7 कौड़ियां रखें. वहीं, चावल से बनी खीर का भोग लगाएं. पूजा पूरी होने के बाद देवी मां आशीर्वाद लेते हुए इन सातों कौड़ियों को उठाएं और किसी पीले रंग के वस्त्र में बांध लें. अब इस पोटली को अपनी तिजोरी या पैसे रखने वाली जगह पर सुरक्षित रख दें.

ये भी पढ़ें- Guruwar Ke Upay: वीरवार के दिन पान-सुपारी का करें ये उपाय, भगवान विष्णु दूर करेंगे पैसों की दिक्कत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़