Ranchi: डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाला (Fodder Scam) मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की ओर सीबीआई (CBI) की विशेष अदालत में आज सुनवाई हुई. सुधांशु कुमार शशि की अदालत में सुनवाई के दौरान बीमा से जुड़े मामले पर पक्ष रखा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

69 आरोपियों की दलीलें पूरी
जानकारी के अनुसार, अब तक इस मामले में बचाव पक्ष की तरफ से 69 आरोपियों के दलीलें सुनी जा चुकी है. अब डॉक्टर और राजनेताओं की दलील सुनी जाएगी. 


क्या है मामला?
वहीं, लालू प्रसाद यादव के वकील अनंत विज ने बताया कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े आरसी 47ए/96 मामले में अब डॉक्टर की ओर से बहस के बाद राजनेताओं की ओर से अदालत में दलील रखी जाएगी.


लालू की तरफ से कोर्ट में रखा गया पक्ष
उन्होंने बताया कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी में अब तक 69 आरोपियों की ओर से दलीलें पूरी कर ली गयी है. मामले में आज लालू प्रसाद की ओर से दलीलें रखी गई.


108 पर मुकदमा दर्ज
बता दें कि चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है. इसमें लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, डॉ. केएम प्रसाद, डॉ. गौरी शंकर प्रसाद समेत 108 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज है.


अब तक 37 आरोपियों का हो चुका निधन
सीबीआई ने शुरुआत में 170 लोगों को आरोपी बनाया था. लालू समेत 147 आरोपियों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था. सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 37 आरोपियों का निधन हो चुका है.


ये भी पढ़ें-Lalu Yadav Health Update: पटना से अचानक दिल्ली लौटे लालू यादव, AIIMS में हुए भर्ती