Ranchi: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैंचो की टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 जून को खेला जाएगा. इस टी20 सीरीज के लिउए  टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा सहित कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.  रोहित की जगह पर लोकेश राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. साउथ अफ्रीका ने अभी तक भारत में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में उनके पास भारत में पहली बार टी20 सीरीज जीतने का मौका है. वहीं, सीरीज में सभी की निगाह एक बार फिर से झारखंड के युवा खिलाड़ी ईशान किशन पर टिकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रहा है निराशाजनक प्रदर्शन 


ईशान किशन का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है,. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में केवल 418 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से तीन ही अर्द्धशतक निकले हैं. मुंबई की टीम ने उन्हें  15.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. ईशान किशन की ख़राब फॉर्म की वजह से अब उनक टीम इंडिया के चयन पर भी सवाल उठ रहे हैं. क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि ईशान की ख़राब फॉर्म की वजह से वो टीम इंडिया में भी जगह खो सकते है 


इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में किया था डेब्यू 


2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू करने वाले ईशान ने अभी तक 10 मैच की 10 पारी में 32.11 की औसत से  289 रन बनाए हैं. टी20 में  उनका बेस्ट स्कोर 89 रन है जो उन्होंने इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. वो 10 मैच में 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. बता दें कि टीम इंडिया इस समय  टी20 कप के लिए किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. ऐसे में अगर ईशान किशन को टीम इंडिया में जगह बनाना चाहते हैं तो उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा करना होगा.