Chatra: चतरा में पुलिस और सोशल मीडिया के सहयोग से एक परिवार की खुशियां फिर से वापस लौट आईं है. दरअसल, चतरा के सदर थाना क्षेत्र से लापता हुए पांच वर्षीय रितांश का सुराग मिल गया है. रितांश घर का रास्ता भटककर दूर निकल गया था, जिसके बाद पुलिस की मदद से बच्चे की घर वापसी हो पाई और बच्चे के घरवालों ने सुकून की सांस ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सदर थाना क्षेत्र से गायब हुआ था बच्चा
जानकारी के अनुसार, मामला सदर थाना क्षेत्र के चुड़ीहार मोहल्ले का है. यहां दिनेश राम का 5 वर्षीय बेटा रितांश घर से अचानक गायब हो गया, जिसके बाद घरवालों ने और मोहल्ले के लोगों ने रितांश की काफी तलाश की लेकिन वो नहीं मिला. इसी बीच चतरा पुलिस को किसी ने घर से भटके हुए बच्चे की सूचना दी. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और रितांश को सही सलामत अपने कब्जे में लिया. हालांकि, इसके बाद पुलिस के लिए ये पता लगाना मुश्किल हो गया कि आखिर बच्चे के माता-पिता कौन हैं.


ये भी पढ़ें- हजारीबाग में पुलिस को बड़ी सफलता! नक्सली संगठन के नाम पर रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार


सोशल मीडिया की ली गई मदद
वहीं, इस पर पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए बच्चे से जुड़ी जानकारी सोशल साइट पर शेयर की. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर बच्चे की जानकारी फैलने के बाद घरवालों ने रितांश को पहचान लिया. इसके बाद परिजन बच्चे को लेने थाने पहुंचे और पुलिस का आभार जताया.


घर के बाहर से गायब हुआ बच्चा
बता दें कि बच्चा घर के बाहर खेलते-खेलते दूर निकल गया था और इसके बाद वो अपने घर का रास्ता ही भूल गया. ऐसे में असामाजिक तत्वों की नजर मासूम तक पड़ती इससे पहले ही पुलिस उसे अपने कब्जे में लेकर थाने ले आई, जहां पुलिस की देखरेख में बच्चे के परिवार की तलाश शुरू हुई. पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए बच्चे से जुड़ी जानकारी शेयर की और आखिरकार घर से भटके बच्चे को उसका परिवार मिल गया.


(इनपुट- सूर्यकांत)