Ranchi: अग्निपथ योजना के खिलाफ आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), रिवोल्यूशनरी यूथ एसोसिएशन (आरवाइए) समेत अनेक छात्र-युवा संगठनों ने आज झारखंड बंद का आह्वान किया है. जिसके बाद भाकपा माले राज्य कमेटी ने इसके समर्थन की घोषणा कर दी है. इसके अलावा भाकपा माले ने सभी से छात्र-नौजवानों के साथ खड़ा होने की अपील की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाकपा माले अपने बयान में कहा है कि ये योजना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है. मोदी सरकार इस योजना को तुरंत रद्द करें और युवाओं को  नियमित सेना में बहाली शुरू करें. चार वर्षों के लिए योजना युवाओं के साथ मजाक था. वहीं, भाकपा माले झारखंड राज्य कमेटी सदस्य मनोज भक्त ने कहा है कि नौजवानों के साथ केंद्र सरकार का ये खिलवाड़ महंगा पड़ेगा.


स्टेशन पर अतिरिक्त जवानों को किया गया तैनात


झारखंड बंद को लेकर राज्य सरकार पहले ही सतर्क हैं. उन्होंने स्टेशन पर अतिरिक्त जवानों को तैनात कर दिए हैं. इसके अलावा शनिवार को आरपीएफ के जवानों का मार्च पास्ट भी किया था. यात्रियों को किसी भी तरह की कोई भी समस्या न हो, इसके लिए आरपीएफ के जवान लगे हैं. 


ये ट्रेन हुए रद्द 
आरा - रांची एक्सप्रेस
18623 इस्लामपुर - हटिया एक्सप्रेस 
12365 पटना - रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस 
12366 रांची - पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस 
18621 पटना - हटिया एक्सप्रेस
 18636 सासाराम - रांची एक्सप्रेस
 18106 जयनगर - राउरकेला एक्सप्रेस
 18625 पुर्णिया कोर्ट - हटिया एक्सप्रेस
 15028 गोरखपुर - हटिया मौर्य एक्सप्रेस
 12875 पुरी - आनंद विहार टर्मिनल 


इसके अलावा रेलवे ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि यात्रियों को समय-समय पर खाने और पानी की व्यवस्था की जाए. हीं, रांची से बिहार के कई जिले जाने वाली दर्जनों बस को रद्द कर दिया गया है. जो बस चल रही हैं उसमें यात्री नहीं पहुंच रहे हैं. अग्नीपथ योजना के बवाल के बीच बस स्टैंड पहुंचे एक यात्री ने बताया कि झारखंड बंद होने से किराया अधिक वसूला जा रहा है


राजभवन के पास हुआ हंगामा 


शनिवार को विरोध में शनिवार को राजभवन के पास 200 सौ से अधिक युवा पहुंचे थे. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की थी,लेकिन उनका कहना था कि वो राज्यपाल से मिलकर उन्हें पूरे मामले की जानकारी देंगे. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोक दिया था.