Ranchi: आज के इस युग में जहां दहेज (Dowry) एक अपराध है और देशभर में दहेज प्रथा के खिलाफ कई मुहिम चलाई जा रही है, वहीं दहेज के लालची आज भी बेटियों की सांसों की डोर को तोड़ रहे हैं. ताजा मामला रांची के नरकोपि थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां 6 अक्टूबर की रात एक दर्दनाक घटना घटी, जिसमें दहेज के लोभियों ने श्वेता रानी को मौत के घाट उतार दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टूटा सुंदर भविष्य का सपना 
हाथों में मेहंदी और मांग में सुंदर भविष्य का सपना लिए श्वेता रानी जब बाबुल की दुआओं को लेकर अपने घर से पति के घर के लिए विदा हुई होगी, तब उसे इस बात का जरा भी आंदाजा नहीं रहा होगा कि उसके पति और ससुराल वाले बहू से ज्यादा दहेज के लालची हैं.


ये भी पढ़े- BJP नेता जीतराम मुंडा की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, सरेंडर की प्लानिंग हुई फेल


सबूत मिटाने के लिए कुएं में फेंका शव
जानकारी के अनुसार, शादी के बाद से ही श्वेता के ससुराल वाले दहेज को लेकर उसपर दबाव बना रहे थे. इस दौरान कई बार इसे लेकर विवाद भी हुआ और फिर आखिरकार 6 अक्टूबर की रात पति सहित परिवार के 3 सदस्यों ने मिलकर श्वेता की हत्या कर दी. इतना ही नहीं, हत्यारों ने सबूत मिटाने के लिए शव को कुएं में फेंक दिया. हालांकि, मृतका के परिजनों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर नरकोपि थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर आरोपी पति सहित 3 ससुराल वालों को गिरफ्तार कर लिया है. 


ये भी पढ़े-पंजाब नेशनल बैंक में चोरी के मामले में बड़ी कामयाबी, फरार कर्मचारी हुआ गिरफ्तार


कहते हैं कि एक औरत ही दूसरी औरत का दर्द समझती है लेकिन यहां चौंकाने वाली बात ये हा कि इस मामले में आरोपी के तौर पर एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल श्वेता हत्याकांड मामले में 4 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है लेकिन श्वेता आज इस दुनिया में नहीं है.