Ranchi: टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया. इस मैच में जीत के बाद न्यूजीलैंड की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने पर सफल रही है. वहीं, इस मैच के बाद केन विलियमसन के दांव पर सब काफी ज्यादा बात कर रहे हैं, जो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से काफी ज्यादा मेल खा रहा है. केन के इस दांव की वजह से टीम को लगातार सफलता मिल रही है. आइये जानते हैं, केन के उस दांव के बारें में, जो उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से चुराया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केन विलियमसन ने लिया था ये फैसला 


टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड ने आलराउंडर डैरिल मिचेल को पहली बार सलामी बल्लेबाज के रूप में अजमाने का फैसला किया. जिसके बाद वो लगातार सफल हो रहे हैं. वर्ल्ड कप में वो एक बार भी बिना दहाई का आंकड़ा पार किये बिना आउट नहीं हुए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 27, भारत के खिलाफ 49, स्काटलैंड के खिलाफ 13, नामीबिया के खिलाफ 19, अफगानिस्तान के खिलाफ 17 और इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 72 रन बनाए हैं. आप को जानकर हैरानी होगी इस टूर्नामेंट से पहले वे पांच बार ही 15 मैचों में दहाई का आंकड़ा पार पाए थे. इस दौरान वो लगातार मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करते थे. 


ये भी पढ़ें: जब टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन से निराश हो गए थे धोनी, खुद को बता दिया था हार के लिए जिम्मेदार


 


धोनी ने भी किया था ऐसा ही फैसला 


2013 में धोनी ने भी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान कुछ ऐसा ही फैसला लिया था. इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के रूप में अजमाने का फैसला किया था. उनके इस फैसले के बाद टीम इंडिया का भाग्य ही बदल गया था और रोहित आज दुनिया के सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाजों के रूप में हैं.