Ranchi: पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बीते दिनों टी-20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) टूर्नामेंट में भारतीय टीम के मेंटोर बनाए गए हैं. अब उन्होंने कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन को लेकर बयान दिया है. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को लोगों से कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाने (Corona Vaccination) और सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाए रहने का अनुरोध किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने राष्ट्रहित में लोगों से अपील की है कि लोगों को टीका लगवाने के साथ ही मास्क भी पहनना चाहिए. वैक्सीनेशन अभियान के सिलसिले में कहा कि हमारी सुरक्षा हमारे हाथ में है. एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि वैक्सीनेशन अभियान मल्टी स्पेशियलिटी अस्पतालों की चेन कावेरी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने शुरू किया है. हाल में कावेरी हॉस्पिटल्स ने धोनी को इसके लिए ब्रैंड एंबेसडर बनाया है.


ये भी पढ़ें- Dhoni को मेंटर बनाए जाने पर इस खिलाड़ी ने बांधे तारीफों के पुल, कहा-दबाव में काम आएगा अनुभव


'BCCI के फैसले से खुश हूं'
दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम के मेंटोर बनाए जाने के बाद एक इंटरव्यू के दौरान शार्दुल ने कहा, 'मैं बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले से बहुत खुश हूं. मैं उनके साथ (धोनी) तीन साल से खेल रहा हूं और मुझे पता है कि उनका अनुभव काम आता है. वह टीम के लिए नए विचार लाएंगे. मुझे लगता है कि विराट और रवि भाई को भी उनसे कुछ मदद मिलेगी. माही भाई एक और सोच लेकर आएंगे. खासकर, ऐसे मौके पर, जब टीम दबाव में होगी, तो उनका अनुभव वाकई काम आएगा.'


ये भी पढ़ें- IPL से पहले फिर बोले Gautam Gambhir, Dhoni को दी ये जरूरी सलाह


'काम आएगा अनुभव'
शार्दुल ने आगे कहा, 'धोनी इससे पहले हुए सभी 6 टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के साथ रहे हैं. उनकी कप्तानी में ही भारत ने 2007 में डेब्यू टी20 विश्व कप (T20 World Cup) जीता था. ऐसे में इतने बड़े टूर्नामेंट में उनका अनुभव टीम के काम जरूर आएगा. खासतौर पर उस सूरत में जब टूर्नामेंट आईपीएल 2021 के खत्म होने के फौरन बाद शुरू होगा. क्योंकि विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में से ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेंगे. इसमें धोनी भी शामिल हैं. वो सीएसके (CSK) की कप्तानी करेंगे.'


बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. IPL 2021 के पहले ही मैच में MI vs CSK की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों चैंपियन टीमों के बीच हमेशा की तरह हाई-वॉल्टेज मुकाबले की उम्मीद है. ऐसे में फैंस इस पल का बेस्रबी से इंतजार कर रहे हैं कि इस बार कौन सी टीम ट्रॉफी जीतेगी. 


(इनपुट- भाषा)