Ranchi: भाजपा नेता जीतराम मुंडा (Jitram Munda) की हत्या के मुख्य आरोपी अलीशेर ऊर्फ बाबू साहेब का लखनऊ में एनकाउंटर कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, बुधवार देर शाम यूपी एसटीएफ (UP STF) की लखनऊ के मड़ियांव इलाके में दो बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. इस दौरान कई राउंड फायरिंग की गई, जिसमें एसटीएफ ने अली शेर और उसके साथी कामरान को मार गिराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दर्ज थे 24 से अधिक मुकदमे 
बता दें कि पुलिस ने अलीशेर पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. BJP नेता के साथ अलीशेर पर आजमगढ़ के खुंदनपुर गांव के बसपा नेता कलामुद्दीन की हत्या का आरोप भी था. यही नहीं, उस पर यूपी के आजमगढ़ और मऊ समेत चार जिलों में 24 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.  


ये भी पढ़ें- SIT के हवाले BJP नेता जीतराम मुंडा मर्डर केस, 3 लोग हिरासत में, मनोज मुंडा की तलाश


हत्या के बदले 5 लाख का वादा
आरोप है कि अली शेर ने मनोज मुंडा और डब्लू यादव को BJP नेता की हत्या के बदले 5 लाख रुपए देने का वादा किया था, जिसके बाद मनोज मुंडा और डब्लू यादव ने मिलकर 22 सितंबर की शाम ओरमांझी थाना क्षेत्र के पालू में जीतराम मुंडा पर हमला किया. इस मामले में टोकन अमाउंट के रूप में 25 हजार रुपए पहले ही दे दिए गए थे. 


तलाश में थी पुलिस 
इस हत्याकांड में पुलिस ने डब्लू यादव और मनोज मुंडा को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि अलीशेर ऊर्फ बाबू साहेब की तलाश जारी थी. मनोज मुंडा सरेंडर करने के लिए कोर्ट पहुंचा था लेकिन रांची पुलिस (Ranchi Police) ने तत्परता दिखाते हुए उसे कोर्ट परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया था. 


ये भी पढ़ें- BJP नेता जीतराम मुंडा की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, सरेंडर की प्लानिंग हुई फेल


'गुप्त सूचना पर बिछाया जाल' 
इधर, मुठभेड़ का नेतृत्व करने वाले एएसपी, एसटीएफ, विशाल विक्रम सिंह ने कहा, 'अलीशेर और उसका सहयोगी लखनऊ के पुराने शहर के एक प्रमुख व्यापारी नेता को मारने की योजना बना रहे थे. गुप्त सूचना मिलने के बाद, एक टीम ने जाल बिछाया और उन्हें घेला पुलिस चौकी और फैजुल्लागंज रोड के बीच घेर लिया.'


उन्होंने बताया, 'जब दोनों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने एसटीएफ टीम पर गोलियां चला दीं. जवाबी गोलीबारी में उन्हें गोलियां लगीं. दोनों को महानगर के भाऊराव देवरस अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. एसटीएफ ने इनके पास से एक कार्बाइन, दो पिस्तौल, एक देसी पिस्तौल, एक मोटरसाइकिल और जिंदा कारतूस बरामद किया है.'