रांचीः Mandar by election: रांची के मांडर विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की ने अपना कब्जा जमाकर शानदार जीत हासिल कर ली है. उन्होंने करीब 23 हजार वोटों से अपनी नजदीकी प्रतिद्वंदी भाजपा के उम्मीदवार गंगोत्री कुजूर को हरा कर मांडर उपचुनाव रण में जीत दर्ज करवा ली है. मांडर उपचुनाव जीत के बाद शिल्पी ने कहा कि जनता ने सही और गलत में फैसला किया है. जो सत्य था आज उसकी जीत हुई है. अब बड़ी जिम्मेदारी मेरे कंधे पर आई है. मुझे बाबा ने कहा था जनता को प्यार दोगी तो जनता भी प्यार देगी. मुझे बड़ी जिम्मेदारी मिली है जनता से किए वादों पर खरे उतरकर मांडर के विकास कार्यों में तेजी लानी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 जून को हुआ था मांडर उपचुनाव
जानकारी के लिए बता दें कि मांडर विधानसभा के पूर्व विधायक बंधु तिर्की की सदस्यता समाप्त होने के बाद 23 जून को मांडर सीट पर मतदान हुआ था. मांडर के मैदान में वैसे तो 14 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे थे. लेकिन, मुख्य मुकाबला कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की और बीजेपी की गंगोत्री कुजूर और निर्दलीय देव कुमार धान के बीच होना तय माना जा रहा था. पहले भाजपा के उम्मीदवार गंगोत्री कुजूर आगे चल रहे थे, लेकिन सातवें राउंड से कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी ने गंगोत्री कुजूर को पछाड़ते हुए अपनी जीत दर्ज कराई है.


विधानसभा में कांग्रेस की पांच महिला विधायक
बता दें कि शिल्पी की ये जीत महागठबंधन की जीत का चौका है. इससे पहले तीन उपचुनाव में जीत हासिल हो चुकी थी. इतना ही नहीं शिल्पी की जीत के साथ विधानसभा में कांग्रेस की महिला विधायकों की संख्या 5 हो गई है. इस जीत के साथ वो झारखंड विधानसभा में सबसे कम उम्र की विधायक बन गई है.


लोगों ने शिल्पी को जीत की दी बधाई
शिल्पी की जीत के बाद उनके निवास स्थान पर समर्थकों का तांता लग गया है, हर कोई फूल माला के साथ उनको जीत की बधाई देने पहुंच रहा है. लोगों में शिल्पी की जीत को लेकर एक अलगी ही खुशी नजर आ रही है.


मांडर में नहीं रुकेगा विकास का पहिया
जीत के बाद शिल्पी ने कहा कि मांडर में कई इलाके ऐसे है,जिनमें विकास होनी की जरूरत है. लोगों की उम्मीद पर खड़े उतरकर विकास  कार्य कराऊंगी. अब मांडर विधानसभा क्षेत्र में विकास का पहिया नहीं रुकेगा.


ये भी पढ़िए- बांका पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 100 किलो एलुमिनियम नाइट्रेट और 2 हैंड ग्रैंड किया बरामद