Ranchi: पिछले दिनों अपराधियों के जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल रांची के वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो ने सोमवार सुबह RIMS में आखिरी सांस ली. निजी चैनल के वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर कुछ दिन पहले अपराधियों ने जानलेवा हमला किया था. जिसके बाद गंभीर रूप से घायल पत्रकार को RIMS में भर्ती कराया गया था, जहां 23 दिनों तक मौत से जंग लड़ने के बाद आखिरकार जिंदगी ने घुटने टेक दिए. जिंदगी और मौत से लंबे संघर्ष के बीच सोमवार को बैजनाथ महतो ने दम तोड़ दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैजनाथ महतो के निधन पर राजधानी रांची में पत्रकार बिरादरी में शोक की लहर है. वहीं पत्रकार के निधन पर राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत सभी सियासी दलों की ओर से भी संवेदना जाहिर की गयी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा की, RIMS में इलाजरत पत्रकार बैजनाथ महतो जी के निधन की दुःखद खबर मिली। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।



वहीं बैजनाथ महतो की मौत के बाद झारखंड में कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विपक्ष ने इस घटना को लेकर दुख जताते हुए सरकार से पत्रकार के आश्रितों के लिए मुआवजे की मांग की है. बीजेपी विधायक सीपी सिंह के मुताबिक देश के चौथे स्तंभ पर हमला, पुलिस-प्रशासन की अक्षमता का परिणाम है.  राज्य में दिनदहाड़े हत्या हो रही है, अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है, पुलिस शरीफों के साथ अपराधियों जैसा और अपराधियों के साथ शरीफों जैसा व्यवहार करती है.



वहीं सत्ता पक्ष ने विपक्ष को ऐसे मामलों में राजनीति ना करने की सलाह दी है. कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम के मुताबिक सरकार पत्रकार के के परिवार वालों के साथ खड़ी है. इस घटना पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, क्योंकि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया वह सभी सलाखों के पीछे है. शमशेर आलम ने कहा की हेमंत सरकार हमेशा विधि व्यवस्था को लेकर चिंतित रहती है.


वहीं JMM प्रवक्ता मनोज पांडे ने घटना पर दुख जताते हुए कहा की पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं सरकार शोक संतप्त परिवार के साथ है, परिवार को कोई कठिनाई न हो इसका सरकार निश्चित तौर पर ध्यान रखेगी.


ये भी पढ़ें: एक साथ दो लड़कियों से हुआ युवक को प्यार, प्रेमिकाओं ने की ऐसी मांग लोग रह गए दंग


बता दें कि पत्रकार बैजनाथ महतो पर 11 सितंबर की रात रांची के सदर थाना क्षेत्र की तिरिल बस्ती में जानलेवा हमला किया गया था. हमला करने के आरोपी आकाश उर्फ बेंगा को रांची पुलिस ने बीते 19 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. छानबीन में यह बात सामने आई थी कि बैजनाथ को आकाश उर्फ बेंगा ने हथौड़े से सिर पर मारा था. इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बेंगा फरार चल रहा था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. रांची पुलिस ने आरोपी के गिरफ्तारी के लिए 25 हज़ार के इनाम तक की घोषणा की थी.


(इनपुट: मनीष मिश्रा)