एक साथ दो लड़कियों से हुआ युवक को प्यार, प्रेमिकाओं ने की ऐसी मांग लोग रह गए दंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar999982

एक साथ दो लड़कियों से हुआ युवक को प्यार, प्रेमिकाओं ने की ऐसी मांग लोग रह गए दंग

 प्यार, परवान और फिर उसके मुकाम की बहुत सी कहानियां तो हम अक्सर सुनते हैं. कोई प्यार अधूरा रह जाता है, तो कोई शादी की मंजिल तक भी पहुंच जाता है. 

एक साथ दो लड़कियों से हुआ युवक को प्यार (फाइल फोटो)

Lohardaga: प्यार, परवान और फिर उसके मुकाम की बहुत सी कहानियां तो हम अक्सर सुनते हैं. कोई प्यार अधूरा रह जाता है, तो कोई शादी की मंजिल तक भी पहुंच जाता है. लेकिन, लोहरदगा की ये प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प है. इस अनूठी प्रेम कहानी के सिर्फ दो नहीं बल्कि तीन अहम किरदार हैं. इस अद्भुत प्रेम कहानी में एक प्रेमी है, तो दो प्रेमिकाएं हैं. ये पूरा मामला जिले के किस्को प्रखंड के हिसरी पंचायत का है. इसी पंचायत के जोगिया गढ़ टोली निवासी संजीव उरांव को दो लड़कियों से प्यार हो गया. संजीव को पहला प्यार आरेया पंचायत के तेतरगढ़ निवासी रिंकी उरांव से हुआ. बात यहां तक पहुंची कि दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लगे. कई वर्षों तक चले प्यार के दौरान दोनों के रिश्ते से तीन बच्चे भी हो गए. हालांकि इस दौरान दोनों शादी के बंधन में नहीं बंधे थे.

तीन साल पहले कलावती से हुआ प्यार

रिंकी से रिश्ते के दौर में ही संजीव का दिल हिसरी पंचायत की के हिसरी नवाटोली की रहने वाली कलावती उरांव को देखकर भी धड़का. दोनों के बीच बात आगे बढ़ी और प्यार परवान चढ़ता चला गया. रिंकी के साथ रहते हुए भी संजीव का रिश्ता कलावती के साथ भी बन गया. दोनों का प्रेम प्रसंग पिछले करीब 3 साल से चल रहा था. संजीव को कलावती से भी एक बच्चा हुआ. लेकिन, इतने साल बीत जाने के बाद भी कलावती के साथ भी संजीव उरांव की शादी नहीं हो सकी. 

ये भी पढ़ें: सासाराम में खड़े ट्रक में घुसी कार, चार लोगों की मौके पर हुई मौत

दो रिश्ते के चलते होती रही कलह

इधर, लोगों को जब पता चला कि संजीव का दो लड़कियों के साथ रिश्ता है, तो बवाल शुरू हुआ. कई बार हंगामा हुआ और बात पुलिस तक भी पहुंची. तीन लोगों के बीच बने इस रिश्ते को पुलिस ने भी सुलझाने की कोशिश की, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका, विवाद जारी रहा. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि ट्रिपल प्रेम की ये गुत्थी आखिर  कैसे सुलझेगी. 

आखिर शादी मंडप तक पहुंचा रिश्ता

लंबे समय और विवाद बाद आखिरकार संजीव, रिंकी और कलावती के बीच आपसी सहमति बनी. संजीव ने समाज के सामने सात फेरे लेकर रिश्ते को मुकाम तक पहुंचाने का फैसला किया. रिंकी और कलावती भी एक साथ संजीव के साथ रहने के लिए तैयार हुईं. समाज के लोगों ने भी तीनों के बीच बनी सहमति पर मुहर लगाई. इसके बाद किस्को प्रखंड के पिपर टोंगरी शिवधाम में समाज के गणमान्य लोगों और तीनों की माता-पिता की मौजूदगी में पुजारी ने विवाह संपन्न कराया. अब दो प्रेमिकाओं के प्रेमी संजीव दोनों के पति की भूमिका में है. 

(इनपुट-पारस)

Trending news