अररिया : अररिया जिला के जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. आज (दो मई) से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस बीच अररिया के पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के परिवार में भी टिकट को लेकर जंग छिड़ चुकी है. इस सीट के लिए परिवार को दो सदस्य ही आपस में भिड़ गए हैं. तस्लीमुद्दीन के छेटो बेटे मोहम्मद शाहनवाज और हाल ही में जेडीयू छोड़ आरजेडी में आए अररिया सांसद सरफराज आलम के बेटे मोहम्मद आमिर दोनों ही टिकट का दावेदार बता रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि तसलीमुद्दीन की मृत्यु के बाद खाली हुए अररिया लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए उनके बेटे सरफराज आलाम ने जेडीयू छोड़ आरजेडी का दामन थामा और उपचुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की. सरफराज आलम जोकीहाट विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. उनके सांसद बनने के बाद इस सीट पर उपचुनाव की स्थिती बन गई है.


खबरों के मुताबिक मोहम्मद आमिर सोशल मीडिया के सहारे इस सीट के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. साथ ही वह खुद को खुद को आरजेडी के टिकट का दावेदार बता रहे हैं. उनकी दावेदारी पेश करने के बाद परिवार के अंदर ही जंग छिड़ गई है. हालाकिं इस मुद्दे पर परिवार का कोई भी सदस्य खुलकर बोलने को तैयार नहीं है.


ज्ञात हो कि जोकीहाट विधानसभा सीट पर 28 मई को वोट डाले जाएंगे और 31 मई को वोटों की गिनती होगी. निर्वाचन आयोग ने वोटिंग कराने की तिथि का ऐलान कर दिया है. दो मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 10 मई तक चलेगा. 11 मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी वहीं, 14 मई तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकते हैं.