पटना: तेजप्रताप यादव ने कुछ महीनों पहले फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक की अर्जी दायर की थी, जिस पर आज सुनवाई होनी थी. लेकिन फैमिली कोर्ट के न्यायाधीश का तबादला हो गया जिसकी वजह से आज होने वाली सुनवाई नहीं हुई है. नए न्यायाधीश के पदभार ग्रहण करने के बाद ही अब मामले की सुनवाई होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि ऐश्वर्या का मंगलवार को होने वाली सुनवाई में अपना पक्ष रखना था. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पिछले साल मई में विवाह के बंधन में बंधे थे. उनकी शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी एश्वर्या राय से हुई थी.



इस मामले की पहली सुनवाई 29 नवंबर को हुई थी और पिछली सुनवाई में आज की तारीख दी गई थी जिसमें ऐश्वर्या राय को भी पहुंचना है. तेजप्रताप यादव ने एक नवंबर को पटना के फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए तलाक की अर्जी दायर की थी. कयास लगाए जा रहे थे कि सुनवाई के दौरान तेजप्रताप भी कोर्ट में मौजूद रहेंगे.


तलाक की अर्जी दायर करने के बाद तेजप्रताप यादव लगातार बिहार से बाहर थे. उन्होंने कहा था कि जबतक परिवार के लोग उनकी बात नहीं मान लेते और उनके इस फैसले का समर्थन नहीं करते, तबतक वह घर नहीं लौटेंगे. वापस पटना लौटने के बाद भी तेजप्रताप यादव घर नहीं लौटे और सरकार से नए आवास की मांग की और उसमें शिफ्ट हुए. 


फिलहाल तेजप्रताप यादव का पूरा ध्यान राजनीति पर है और लगातार आरजेडी कार्यालय में वो जनता दरबार लगाते हैं और लोगों की समस्याएं सुनते हैं. उन्होंने मीडिया से बातचीत में साफ-साफ कहा था कि वो तलाक के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे.