कैमूर: Kaimur New Police Station: बिहार के कैमूर जिले के नक्सल ग्रस्त इलाका कहे जाने वाले अधौरा प्रखंड में चार नए थाना भवन बन रहे हैं. जिसमें आथन, करर, चौधरना और सरोदाग शामिल है. जिसका निरीक्षण कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधौरा पहाड़ी के अंतर्गत कुल 129 गांव आते हैं. जिसका इलाका 60 से 70 किलोमीटर में आता है. सबसे पहले सिर्फ एक ही थाना अधौरा यहां पर कार्यरत था. उसके बाद बिहार सरकार के निर्देश पर लोहरा थाना बनाया गया. लेकिन लंबा एरिया को देखते हुए चार और नए थाने का निर्माण जोर-शोर से चल रहा है. अधौरा में अब कुल 6 थाने हो जाएंगे. जिससे लोगों को अपनी समस्या को लेकर ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 


कैमूर एसपी इन सभी जगह का विजिट किए है. वहां के स्थानीय ग्रामीणों से बात भी की. बच्चों के बीच टॉफी बांट कर पुलिस पब्लिक मित्रता की तरफ कदम भी बढ़ाया. लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास को बढ़ाया है.


जानकारी देते हुए भभुआ डीएसपी शिव शंकर कुमार ने बताया कि अधौरा पहाड़ी जो पहले नक्सली ग्रस्त इलाका में जाना जाता था. इसका क्षेत्रफल 60 से 70 किलोमीटर में आता है. यहां पर पहले से सिर्फ एक थाना था, हाल के दिनों में एक लोहरा थाना खोला गया जो कार्यरत है. अब और चार नए थाने करर, सारोदाग, चौधरना और आथन पर कार्य जोर-शोर से चल रहा है. 


डीएसपी शिव शंकर कुमार ने आगे बताया कि अगले 1 से 2 सालों के अंदर इसका निर्माण हो जाएगा. तो लोगों को ज्यादा सहूलियत होगी. अब उनको अपनी समस्याओं को लेकर थाने पर जाने में ज्यादा दूरी तय करना नहीं पड़ेगा. पुलिस शुरू से पब्लिक के साथ रही है. इसी क्रम में एसपी महोदय जब स्थान का निरीक्षण करने गए तो बच्चों के बीच टॉफी बांटी और पुलिस के विश्वास  कभी बढ़ाया है. वहीं ग्रामीणों को भी बहुत खुशी है कि थाना बन जाएगा तो उन्हें ज्यादा दूर जाना नहीं पड़ेगा.
इनपुट- मुकुल जायसवाल


यह भी पढ़ें- Sawan Somvar 2024: दूसरी सोमवारी, बाबा मंदिर में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, पटना का गौरी शंकर मंदिर भक्तों के जयकारों से गूंजा