Katihar News: बिहार के कटिहार जिले से एक बेहद ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां कटिहार के आजमनगर प्रखंड अंतर्गत आजमनगर पंचायत में पैक्स (प्राथमिक कृषि साख समिति) की वोटर लिस्ट में एक गंभीर गलती सामने आई है. वोटर लिस्ट में दो जीवित व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया गया है. जबकि, वे दोनों पूरी तरह स्वस्थ और जीवित हैं. यह घटना प्रभावित व्यक्तियों के लिए बेहद परेशान करने वाली साबित हो रही है. क्योंकि वे अब प्रखंड कार्यालय के लगातार चक्कर काट रहे हैं, ताकि अपने नाम फिर से वोटर लिस्ट में पुनः शामिल करवा सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Bihar Government Schools: दावे दरिया के बराबर पर हकीकत चुल्लू भर, ऐसे कैसे आगे बढ़ेगा बिहार?


प्राथमिक कृषि साख समिति के वोटर लिस्ट में मृत घोषित किए गए व्यक्तियों में छेदी चौधरी, पिता प्रेमलाल चौधरी और कौशल्या देवी, पति स्वर्गीय कुंजबिहारी साह शामिल हैं. जो पूरी तरह स्वस्थ और जीवित है.


पीड़ित व्यक्तियों ने बताया कि हमें पैक्स चुनावों में हिस्सा लेने के अपने अधिकार से वंचित कर दिया गया है. इस गलती के चलते न सिर्फ पैक्स वोटर लिस्ट से हमारा नाम मृत घोषित किया गया है. बल्कि हमें सरकारी योजनाओं में भी असुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है. यदि यह कोई सोची समझी साजिश है, तो यह घटना प्रखंड कर्मियों के लिए शर्मसार करने वाली है. 


वहीं, विभागीय अधिकारियों ने जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया है. साथ ही स्थानीय लोग इस मुद्दे को लेकर नाराज हैं और प्रशासन से इस तरह की गलतियों को सुधारने की मांग कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Beauty Tips: चेहरे को चाहते हैं चमकाना, तो कॉफी को स्किन पर ऐसे लगाना, नूर ऐसा आएगा कि कोहिनूर भी आपके सामने फीका पड़ जाएगा!


अधिकारियों ने यह भी कहा है कि यदि यह जानबूझ कर किया गया है, तो दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए विशेष निगरानी रखी जाएगी. 


इनपुट - रंजन कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!