कटिहार: बिहार के कटिहार में पुलिस ने लगभग 70 लाख रुपये की 67 किलोग्राम चांदी के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि यह चांदी धनतेरस से पहले बिना हॉलमार्क और बिना कागजात के जिले के बाजारों में खपत के लिए लाई गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसडीपीओ अभिजीत सिंह ने पत्रकारों को बताया, “आज सुबह नगर थाना को सूचना मिली कि कटिहार बोर्डिंग होटल में चांदी के अवैध कारोबारी मौजूद हैं, वे इलीगल जेवरात के साथ आए हैं. इस सूचना के आधार पर एक विशेष टीम गठित की गई और वहां छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान शानू विश्वास, गौतम विश्वास, विजय विश्वास, और अजीत घोष को चांदी के जेवरात के साथ गिरफ्तार किया गया. उनके पास से कुल 66 किलोग्राम 194 ग्राम चांदी बरामद हुई.”


यह भी पढ़ें- Gold Price: खुशखबरी! धनतेरस से पहले सोने की कीमतों में गिरावट, चांदी पड़ी फीकी, देखें आज के ताजा रेट


उन्होंने कहा, “यदि आज के बाजार भाव के अनुसार इसे शुद्ध माना जाए, तो इसकी अनुमानित कीमत 60 से 70 लाख रुपये के बीच है. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के पास कोई वैध कागजात नहीं थे, जि‍ससे पता चलता हो कि यह चांदी कहां से आई है या इसे कहा ले जाया जा रहा था.


यह चांदी अवैध तरीके से लायी गई थी और धनतेरस के अवसर पर स्थानीय खुदरा व्यापारियों को बेचने की योजना बनाई गई थी. पुल‍िस चांदी बरामद कर इसकी सूचना आयकर और जीएसटी विभाग को दी है. चारों आरोपी पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के निवासी हैं, और इनमें से एक के बारे में जानकारी मिली है कि वह पहले भी इसी प्रकार के मामले में जेल जा चुका है.”


एसडीपीओ ने कहा, “पुलिस अब इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है. आरोप‍ियों ने चार-पांच वर्षों से अवैध कारोबार में संलिप्त रहने की बात स्वीकार की है. जांच के दौरान, पुलिस नदिया जाकर वहां की स्थिति का भी अध्ययन करेगी. जैसे-जैसे अनुसंधान आगे बढ़ेगा, और नई जानकारी सामने आएगी, पुलिस उसे साझा करेगी. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने इस प्रकार के अवैध कारोबार पर नकेल कसने का संकल्प लिया है.”
इनपुट- आईएएनएस के साथ


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!