Katihar Fake Doctor: बिहार में झोलाछाप डॉक्टरों ने एक और मरीज की जान ले ली है. घटना कटिहार जिले के अमदाबाद में एक मामला सामने आया है. यहां एक अवैध तरीके से चल रहे हिन्दुस्तान नर्सिंग होम के संचालकों एवं दलालों द्वारा अमदाबाद अस्पताल में इलाजरत प्रसव पीड़ित महिला को रेफर के उपरांत जबरन अपने निजी अस्पताल में ले जाकर कटिहार के डॉक्टर से ऑपरेशन करने की बात कहते हुए 1ॉ हजार रुपए लेकर प्रसव पीड़ित 20 वर्षीय महिला आरोबी खातून को एडमिट कर लिया गया और बिना डॉक्टर को बुलाए ही अप्रशिक्षित ग्रामीण डॉक्टर से महिला का ऑपरेशन कर दिया गया  और पीड़ित महिला को एक बच्चा भी हुआ . लेकिन ऑपरेशन के वक्त से ही महिला की हालत काफी गंभीर थी और उसका यूरिनल फंशन पूरी तरह से बंद हो गया और जब हालात में कोई सुधार नही हुआ तो कथित हिन्दुस्तान नर्सिंग होम के संचालक मोहिद्दीन उर्फ मोहिम, शशि नाथ तिवारी एवं बंटी सिंह ने उक्त पीड़ित महिला को कटिहार में इलाज करने के नाम पर भागलपुर के एसआरएस अस्पताल  में भर्ती कराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां उसका इलाज के क्रम में 16 सितंबर को मौत हो गई. गर्भवती महिला की मौत के बाद हिन्दुस्तान नर्सिंग होम के उक्त सभी संचालक फरार है. इस संबंध में किशनपुर पंचायत के पूर्व मुखिया नजमुल ने बताया कि अमदाबाद में अवैध रूप से चल रहे हिन्दुस्तान नर्सिंग होम के संचालकों द्वारा अमदाबाद अस्पताल में आए मरीजों को जब कटिहार रेफर किया जाता है तो उसी समय हिन्दुस्तान नर्सिंग होम के दलालों द्वारा मरीजों के परिजनों को अच्छी इलाज के नाम पर बहला फुसलाकर अपने नर्सिंग होम में एडमिट कर दिया जाता है और फिर ग्रामीण डॉक्टर द्वारा उसका इलाज कर कटिहार और भागलपुर के डॉक्टर से ऑपरेशन कराने के नाम पर मोटी रकम वसूला जाता है . इस तरह से यहां अब तक कई लोगों की जान भी जा चुकी है. प्रसव के दौरान हुई मौत का यह आठवां मामला है. जो मेरे परिजन के साथ हुआ है. इसलिए मैं इसकी जांच की मांग डीएम एसपी के साथ-साथ कटिहार के सिविल सर्जन से भी  करता हूं.


ये भी पढ़ें-  Bagaha: प्राइवेट अस्पताल में निकला 'तक्षक' नाग, डॉक्टरों-मरीजों में मची अफरा-तफरी


वही प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. जय प्रकाश सिंह ने कहा कि इस संबंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र या थाना में आवेदन पड़ा है या नहीं पड़ा है . इसकी जानकारी नहीं है . अगर नर्सिंग होम अवैध है तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी . उधर  परिजन के द्वारा दिए गए आवेदन पर अमदाबाद थाना में एफ आई आर दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. दूसरी ओर नर्सिंग होम संचालक के एक सदस्य बंटी सिंह का कहना है कि मेरा नाम राजनीति के तहत साजिशन एफआईआर में दर्ज करवाया गया है . मेरा इस नर्सिंग होम से कोई लेना-देना नहीं है और ना ही मैं आपरेशन के वक्त मौजूद रहा हूं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!