Lohardaga: लोहरदगा जिला कुडू, कैरो और भंडरा प्रखंड क्षेत्र में हाथियों का झुंड पिछले कई दिनों से लगातार तांडव मचा रहा है. हाथियों की तरफ से अब तक दो लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा लाखों रुपए के फसल को नुकसान पहुंचाने का काम किया है. दर्जनों मकानों को तोड़कर लोगों को बेघर कर दिया है. झुंड से बिछड़ कर अकेला पड़ा हाथी भी जानमाल का नुकसान पहुंचा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हाथियों को जंगल की ओर भेज दिया जाए


वन विभाग की तरफ से निरंतर हाथियों पर नजर रखी जा रही है. डीएफओ अभिषेक कुमार ने कहा कि निरंतर प्रयास जारी है. हाथियों को जंगल की ओर भेज दिया जाए, लेकिन वह लौटकर वापस इंसानों की बस्ती के आसपास आ जा रहे हैं. जिससे जानमाल का नुकसान हो रहा है. वन विभाग लगातार इन हाथियों को जंगल की ओर भेजने का प्रयास कर रहा है. लेकिन झुंड के साथ हाथियों का बच्चा होने की वजह से प्रयास सफल नहीं हो पा रहा है. 


ग्रामीणों में दहशत का माहौल
क्षेत्र में हाथियों आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है. ग्रामीण रातभर मशाल के साथ पहरा दे रहे हैं. हालात तो यहां तक है कि ग्रामीणों को जानमाल की चिंता सता रही है.


यह भी पढ़ें: Lohardaga News: दहशत में जी रहे किसान, हाथियों के झुंड ने फसल को पहुंचाया नुकसान


लोहरदगा में हाथियों ने आतंक मचा दिया


18 जून, 2024 को भी लोहरदगा में हाथियों ने आतंक मचा दिया था. लोहरगहा जिले के भंडरा और कैरो प्रखंड क्षेत्र में 22 हाथियों का झुंड सक्रिय हो गया था. वहीं हाथियों के आतंक से लोग परेशान हो रहे थे. खासतौर पर किसानों के फसल को हाथियों ने बर्बाद कर दिया था.


रिपोर्ट: गौतम