Jharkhand Congress: झारखंड में भले ही अभी विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र पहले ही चर्चा में आ गया है, क्योंकि वर्तमान समय में लोहरदगा विधानसभा सीट पर उम्मीदवार को लेकर बाहरी भीतरी की आवाज बुलंद कर दी गई है. लोहरदगा लोकसभा से सांसद रह चुके और वर्तमान में लोहरदगा विधानसभा के विधायक और सूबे के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव को बाहरी कहकर बाहर का रास्ता दिखाने का प्रयास सांसद सुखदेव भगत की तरफ से किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांसद सुखदेव भगत ने कहा कि रांची में मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव दोना दो, लेकिन कोना नहीं दो की बात कहते हैं. लेकिन लोहरदगा विधानसभा आते ही विधायक सह मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव चुप हो जाते हैं. अगर लोकल कंपनी को रोजगार देने की बात है तो पहले लोहरदगा से बाहरी कंपनियों को भगाने का काम करना चाहिए. 


सांसद सुखदेव भगत ने साफ कहा कि लोहरदगा विधानसभा सीट के लिए स्थानीय उम्मीदवार की मांग उनकी जारी रहेगी. सांसद सुखदेव भगत के इस व्यवहार को मंत्री संविधान के विरुद्ध बता रहे हैं. मंत्री का कहना है कि सांसद सुखदेव भगत लोहरदगा विधानसभा सीट पर स्थानीयता की बात करते हैं, लेकिन ट्रांसपोर्टिंग का काम बाहर की ट्रकों को मंगवाकर कर रहे हैं. 


मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि सांसद सुखदेव भगत की कहनी और कथनी में फर्क है. वहीं, अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पहली बार पूर्व राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि सुखदेव भगत को राजनीति में लाने का काम डॉ रामेश्वर उरांव ने ही किया था. मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव लोहरदगा सांसद सुखदेव भगत से सीनियर हैं. 


यह भी पढ़ें:चम्पारण रिंग बांध टूटा, कई गांवों में भरा बाढ़ का पानी, बाढ़ से मचा हाहाकार


उन्होंने कहा कि रामेश्वर उरांव को राजनीति का अनुभव भी सुखदेव भगत से ज्यादा है. ऐसे में सांसद के व्यवहार के प्रति इन्होंने निराशा जताई और कहा कि कोई बात है तो सांसद सुखदेव भगत को अपनी बात उचित प्लेटफार्म पर रखना चाहिए.


रिपोर्ट: गौतम


यह भी पढ़ें:आखिर अक्षरा सिंह क्यों बन गई चांद की चकोरी? हर कोई जनाने को बेताब


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!