Bihar Flood: चम्पारण रिंग बांध टूटा, कई गांवों में भरा बाढ़ का पानी, बाढ़ से मचा हाहाकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2453820

Bihar Flood: चम्पारण रिंग बांध टूटा, कई गांवों में भरा बाढ़ का पानी, बाढ़ से मचा हाहाकार

Champaran PD Ring Dam: बेतिया में चम्पारण पीडी रिंग बांध टूट गया. सोमवार की रात बांध टूटने कई गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. बता दें कि एक दिन पहले बगहा में भी बांध टूटा था.

बेतिया में चम्पारण पीडी रिंग बांध टूटा

Bettiah Flood: बिहार में कोसी नदी पूरे उफान पर है. बेतिया में गंड़क नदी तेज रफ्तार पानी की धार ने एक फिर एक बांध तोड़ दिया है. निचले इलाके में गंड़क नदी कहर बरपा रही है. चम्पारण पीडी रिंग बांध टूट गया है. बैरिया प्रखंड के दक्षिणी पटजीरवा के इमली ढाला के पास बांध टूट गया है. करीब 20 फिट से अधिक बांध टूट गया है. मिली जानकारी के अनुसार, जल संसाधन विभाग के लापरवाही से बांध टूटा है. 

 सिपेज हो गया था, जिसकी वजह बांध टूटा गया

बताया जा रहा है कि चम्पारण पीडी रिंग बांध में सिपेज हो गया था, इस पर ध्यान नहीं दिया गया, जिसकी वजह बांध टूटा गया है. एक दिन पहले बगहा में भी बांध टूटा था, जिसमें कार्यपालक अभियंता को निलंबित किया गया है फिर अब बेतिया में भी बांध टूट गया है. तटबंध की सुरक्षा की बात करने वाला जल संसाधन विभाग पर सवाल खडे हो रहे है.

दर्जनों गांव में बाढ़ का घुस सकता है पानी

दरअसल, सोमवार की देर रात साढ़े ग्यारह बजे बांध टूटा गया. बांध टूटने से बैरिया प्रखंड में अफरा तफरी का माहौल है. दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी घुस सकता है. सूचना मिलने पर बीडीओ सीओ के साथ कई थाना की पुलिस पहुंची गई. आस-पास के गांव के लोग अपने अपने घरों के समान बाहर निकाल रहे हैं. 

​यह भी पढ़ें:Bihar Flood: बिहार के 16 जिलों में घुसा बाढ़ का पानी, 10 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

ग्रामीणों में बाढ़ को लेकर भय और दहशत का माहौल

वहीं, देखा जा रहा है कि ग्रामीणों में बाढ़ को लेकर भय और दहशत का माहौल है. बांध टूटने से दक्षिणी पटजीरवा, पखनाहा डुमरिया पंचायत में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. हालांकि, जिला प्रशासन बांध टूटने के बाद अलर्ट मोड़ पर आ गया है और अधिकारीयों की टीम बांध पर कैम्प कर रही है.

रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी

यह भी पढ़ें:Bihari Khaini Love: प्राण जाए पर खैनी न जाए! बाढ़ में भी बिक रहे तंबाकू

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news