Lok Sabha Election Result 2024: भोजपुरी सिनेमा जगत के पावरस्टार पवन सिंह काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव हार गए थे. वह इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था. इस हार के बाद पवन सिंह की पत्नी ज्योति उनके साथ खड़ी दिखाई दी. मंगलवार (4 जून) को पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह ने इंस्टाग्राम एक तस्वीर शेयर की और पोस्ट लिखा कि क्या हुआ जो मैदान हार गए. अभी सब कुछ नहीं हारे. वो अदम्य साहस और इच्छाशक्ति अभी भी है. पवन सिंह के लिए ज्योति सिंह ने खुद काराकाट लोकसभा क्षेत्र का दौरा किया था. वह लोगों से मिलीं और आंचल फैलाकर वोट तक मांगा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, काराकाट लोकसभा सीट पर चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय था. एनडीए की तरफ से उपेंद्र कुशवाहा ने चुनाव लड़ा था. वहीं, इंडिया गठबंधन से सीपीआई (एमएल) के राजा राम सिंह मैदान में थे. हालांकि, पवन सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था. काराकाट सीट से राजाराम सिंह कुशवाहा जीत गए हैं. राजाराम सिंह को 3,18,730 वोट मिले. पवन सिंह को 2,26,474 वोट मिले हैं. वह दूसरे नंबर पर रहे. जबकि, उपेंद्र कुशवाहा को 2,17,109 वोट मिले हैं. वह तीसरे नंबर पर रहे. राजाराम सिंह कुशवाहा ने 92,256 वोट से चुनाव जीता.


यह भी पढ़ें:Pawan Singh का हार के बाद आया पहला रिएक्शन, कह दी ये बड़ी बात


बता दें कि भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव हारने के बाद पहला रिएक्शन 4 जून को दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. पवन सिंह ने अपने सोशल अकाउंट एक्स पर पोस्ट किया और लिखा- 'हार तो क्षणिक है हौसला निरंतर रहना चाहिए, हम तो वो है वैसे लोगों में है जो विजय पर गर्व नहीं करते और हार पर खेद और शोक नहीं करते. ख़ुशी और गर्व इस बात की है की काराकाट की जनता ने मुझे अपना बेटा-भाई स्वीकार कर इतना प्यार दुलार और आशीर्वाद जो दिया उसके लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद.'