Pawan Singh Net Worth: बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे भोजपुरी सिंगर और एक्टर पवन सिंह के पास 16.75 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. यह जानकारी निर्वाचन आयोग के सामने उनकी तरफ से दाखिल किये गये एक हलफनामे से मिली है. हलफनामे के अनुसार, पवन सिंह के पास 5.04 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 11.70 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पवन सिंह की चल संपत्ति में पांच बैंक खातों में जमा राशि, चार पहिया वाहन, मोटरसाइकिल, 31.09 लाख रुपये के गहने और 60000 रुपये नकद शामिल है. साल 2022-23 में उनकी आय 51.58 लाख रुपये थी. हलफनामे के मुताबिक, अचल संपत्ति में 4.16 करोड़ रुपये की आरा और पटना में गैर कृषि भूमि और आरा में दो वाणिज्यिक संपत्ति और मुंबई, लखनऊ में 6.45 करोड़ रुपये की पांच आवासीय संपत्ति शामिल हैं. पवन सिंह ने दो बैंक से करीब 1 करोड़ रुपए कर्जा भी ले रखा है.


भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरने से काराकाट सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय नजर आ रहा है. 10 मई को एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा ने भी इस सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया. भाकपा (माले) लिबरेशन के राजाराम सिंह महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं. 


यह भी पढ़ें:पवन सिंह के प्रचार में उतरीं ज्योति सिंह, भोजपुरी सुपरस्टारों का जलवा, जलाल हो गया


बता दें कि पवन सिंह ने इससे पहले पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. पवन सिंह ने 9 मई, 2024 दिन बृहस्पतिवार को अपने गृह राज्य बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. काराकाट लोकसभा सीट के लिए मतदान आम चुनाव के आखिरी चरण में एक जून को होगा.


यह भी पढ़ें:भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने किया नामांकन, निर्दलीय चुनावी मैदान में ठोंक रहे ताल