Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं का पाला बदलने का दौर जारी है. इसी कड़ी में बिहार में AIMIM चीफ असदुद्दीन ने राजद अध्यक्ष लालू यादव को तगड़ा झटका दिया है. चुनावी मौसम में ओवैसी ने लालू की पार्टी में तोड़फोड़ करते हुए राजद के प्रदेश महासचिव फारूक रजा उर्फ डब्बू को ही तोड़ लिया. ओवैसी ने फारुक रजा को पाटलिपुत्र सीट से टिकट भी थमा दिया है. इसी के साथ इस सीट पर भी अब त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. यहां से लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती आरजेडी से और बीजेपी से रामकृपाल यादव मैदान में हैं. फारूक राजा के चुनाव लड़ने से मुकाबला रोचक हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाराजगंज और काराकाट में भी उतारे प्रत्याशी


इसके साथ ही AIMIM ने महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से अखिलेश्वर शर्मा और काराकाट लोकसभा क्षेत्र से प्रियंका प्रसाद चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने इसकी घोषणा की. उन्होंने बताया कि पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार में फिलहाल 9 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. महाराजगंज लोकसभा से एनडीए से बीजेपी उम्मीदवार जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और महागठबंधन की ओर से कांग्रेस ने अपने प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को मैदान में उतारा है. 


ये भी पढ़ें- 


पाटलिपुत्र में फंस गई मीसा भारती?


बता दें कि पाटलिपुत्र सीट पर कुल करीब 16.5 लाख वोटर हैं. इनमें सबसे ज्यादा यादव हैं जिनकी संख्या करीब 4 लाख है. भूमिहार मतदाताओं की संख्या 3 लाख, एक लाख ब्राह्मण, 1.7 लाख कुर्मी, 1.7 लाख, 1.5 लाख मुस्लिम और बाकी दलित मतदाता हैं. परिसीमन के बाद इस सीट पर 2009, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को सफलता मिली.   2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर रामकृपाल यादव ने जीत हासिल की थी. उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती को 39,321 वोटों से हराया था.