Bihar Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में मतगणना जारी है. शाम4 बजे तक के रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है, लेकिन फिर भी वह बहुमत से बहुमत दूर है. हालांकि, एनडीए को बहुमत हासिल होता दिख रहा है. रुझानों में 296 सीटों पर एनडीए और 229 सीटों पर विपक्षी गठबंधन आगे चल रहा है. जबकि 18 सीटों पर अन्य को लीड मिली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विपक्षी दलों की ओर से बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए प्रयास शुरू हो चुके हैं. अब एनडीए के सहयोगी दलों को साधने की कोशिश की जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शरद पवार ने बिहार के नीतीश कुमार से संपर्क किया और उन्हें एनडीए छोड़कर इंडिया गठबंधन में शामिल होने का निमंत्रण दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधर जेडीयू एमएलसी डॉ खालिद अनवर ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताते हुए सियासी पारे को बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से बेहतर पीएम कौन हो सकता है? नीतीश कुमार एक अनुभवी राजनेता हैं, जो समाज और देश को समझते हैं और वह सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं का सम्मान करते हैं. हम अभी एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं, लेकिन पहले और आज, लोग चाहते थे कि नीतीश कुमार पीएम बनें. आज के परिणाम के बाद लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं. जेडीयू की ओर से विपक्ष को संदेश दे दिया गया है कि अगर प्रधानमंत्री पद ऑफर होगा तो सोचा जा सकता है.


ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election Result 2024: नीतीश कुमार को वापस NDA में न लेती BJP तो आज नतीजे कुछ अलग होते


राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने दावा किया कि नीतीश कुमार फिर से साथ आ सकते हैं. हालांकि, जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने इसका खंडन किया है और साफ रोक दिया. दूसरी ओर बीजेपी ने भी अपने साथियों को जोड़े रखने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जीतन राम मांझी और चिराग पासवान को फोन करके जीत की बधाई और उन्हें दिल्ली बैठक के लिए बुलाया है. जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार से मिलने डिप्टी सीएम और बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी सीएम आवास पहुंचे तो मुख्यमंत्री ने उनको काफी देर इंतजार करवाया.