Bihar Political Crisis: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बदले रुख से बिहार की महागठबंधन सरकार के पैर कांप रहे हैं. बिहार में सियासी भूचाल को लेकर पटना से लेकर दिल्ली तक सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इसी के साथ बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की एक भविष्यवाणी सच साबित दिख रही है. जेल से बाहर आते ही मनीष कश्यप ने महागठबंधन सरकार की उम्र घोषित कर दी थी. उन्होंने दावा किया था कि वह जेल से बाहर आने के बाद 180 दिन के भीतर महागठबंधन सरकार गिरा देंगे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव फिर से बेरोजगार हो जाएंगे. अब उनकी बातें धरातल पर उतरती दिख रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश कुमार के पाला बदलने की खबरों के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार अब विधानसभा भंग करने की सिफारिश नहीं करने जा रहे हैं. एक खबर यह भी आ रही है कि भाजपा के साथ जाने पर वे 2025 तक मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं. माना जा रहा है कि भाजपा ने इसके लिए सहमति दे दी है. इसका मतलब यह हुआ कि बिहार भाजपा नेताओं को अभी डिप्टी सीएम पद से ही संतुष्ट होना पड़ सकता है. एक खबर और आ रही है कि बिहार विधानसभा चुनाव अब तय समय पर ही होंगे. माना जा रहा है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार एनडीए के बैनर तले लड़ने जा रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- लालू-तेजस्वी से तो बच जाएंगी JDU, लेकिन अपनों की घात से कैसे बच पाएंगे CM नीतीश?


इस बार की नई सरकार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहेंगे और 2020 में जो मंत्रालय का बंटवारा हुआ था, वहीं बरकरार रहने की संभावना है. लोकसभा सीटों को लेकर आने वाले दिनों में तस्वीर साफ हो सकती है. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार पहले से ही राजद और कांग्रेस से नाराज चल रहे थे और अब लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट के बाद मामला और बिगड़ गया और नीतीश कुमार आपे से बाहर हो गए और अब किसी भी स्थिति में महागठबंधन में रहने को राजी नहीं दिखते.