Prashant Kishor Advice Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस को लेकर कुछ सलाह दी है. हालांकि, उनकी सलाह कांग्रेस पार्टी को बिल्कुल भी रास नहीं आई है. दरअसल, पीके ने कहा था कि अगर आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मनमाफिक नतीजे हासिल नहीं होते, तो राहुल गांधी को कुछ समय के लिए ब्रेक लेना चाहिए. अब उनके इस बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पीके की सलाह को पूरी तरह से इग्नोर कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं कंसल्टेंट्स के बयानों का जवाब नहीं देती. नेताओं के बारे में बात करें. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सलाहकारों के सवालों का जवाब देने का कोई तुक नहीं बनता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि प्रशांत किशोर ने कहा था कि राहुल गांधी बीते 10 सालों से एक ही काम कर रहे हैं. उन्हें अभी तक उसमें सफलता नहीं मिली है. ऐसे में जरूरी है कि वह किसी और को ये काम करने का मौका दें. पीके ने आगे कहा था कि राहुल गांधी को लगता है कि वह सब कुछ जानते हैं. उन्हें लगता है कि उन्हें किसी की मदद की जरूरत नहीं है. इस स्‍थ‍िति में उनकी कोई भी मदद नहीं कर सकता है. पीके ने कहा कि राहुल को अब थोड़ा ब्रेक लेना चाहिए. ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है.


ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: पप्पू यादव को मिल गया चुनाव निशान, जानें निर्दलीय खड़े होकर किसके वोट पर चलाएंगे कैंची?


प्रशांत किशोर ने इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पूर्व सीएम एवं राजद अध्यक्ष लालू यादव को लेकर भी बड़ी बात कही. पीके ने कहा कि बिहार में लगभग 35 वर्षों से लालू और नीतीश के इर्द-गिर्द ही गठबंधन बनते रहे हैं और इन दोनों की विचारधारा कमोबेश समान है. इन 35 वर्षों में कोई बुनियादी बदलाव नहीं हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि मेरे हिसाब से तो एक नई पार्टी के लिए काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि एक बार ऐसी पार्टी आकार ले लेगी, तो वह हर चुनाव लड़ेगी.