Bima Bharti Net Worth: पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से राजद की ओर से बीमा भारती ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन के दौरान दिए हलफनामे में बीमा भारती ने अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. हलफनामे के अनुसार, बीमा भारती 1 करोड़ 10 लाख 49 हजार 999 रुपये की चल-अचल संपत्ति की मालकिन हैं. आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के 2 और प्रताड़ना से जुड़े एक मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है. बीमा भारती के पति अवधेश मंडल के पास 2 लाख 75 हजार और बीमा भारती के पास 45 हजार रुपये है नगद हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीमा भारती ने हलफनामे में पति अवधेश मंडल के पास 27 लाख 70 हजार 266 रुपये संपति का जिक्र किया है. बीमा भारती के आयकर रिटर्न के ब्यौरे के अनुसार, वित वर्ष 2022-23 में 34, 300 रुपये दिए हैं तो उनके पति ने 4 लाख 83 हजार 70 रुपये का रिटर्न आयकर विभाग में दाखिल किया है. सीमांचल इलाके में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल की छवि बाहुबली की रही है. बीमा भारती ने भी अपने हलफनामे में अपने ऊपर 4 केस होने का जिक्र किया है. मैट्रिक पास RJD कैंडिडेट बीमा भारती पर चार FIR भी है. हालांकि, बैंक-बैलेंस के मामले में बीमा भारती के पास कोई खास जमा पूंजी नहीं है.


ये भी पढ़ें- Tariq Anwar Net Worth: तारिक अनवर से ज्यादा उनकी पत्नी हैं अमीर, बच्चे के नाम भी लाखों जमा, देखिए कुल संपत्ति


बता दें कि बीमा भारती रुपौली विधानसभा क्षेत्र से 5 बार विधायक रह चुकी हैं. इसी साल की शुरुआत में वह जेडीयू को छोड़कर राजद में शामिल हुई थीं और राजद ने उन्हें पूर्णिया से प्रत्याशी भी बना दिया है. पूर्णिया सीट को लेकर महागठबंधन में काफी रस्साकशी मची हुई थी. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए अड़ गए थे, लेकिन लालू प्रसाद यादव ने पूर्णिया सीट के लिए राजद का वीटो लगा दिया और यह सीट बीमा भारती को मिल गई. राजद के इस कदम से नाराज पप्पू यादव आज गुरुवार को पूर्णिया से ही नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. उनका कहना है कि मर जाउंगा, मिट जाउंगा पर पूर्णिया सीट नहीं छोड़ूंगा.