Dhanbad Lok Sabha Seat: झारखंड की धनबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार ढुलू महतो और उनके पांच समर्थकों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता (MCC) के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धनबाद सदर क्षेत्राधिकारी शशिकांत सिंकर ने बताया कि बाघमारा से विधायक महतो ने 15 अप्रैल को धनसार थाना क्षेत्र के अंतर्गत पथराकुली फुटबॉल मैदान में संबंधित प्राधिकारी से बिना पूर्व अनुमति लिये कथित तौर पर एक चुनावी रैली की थी. 


यह भी पढ़ें:कांग्रेस-RJD का असली चेहरा तुष्टीकरण की घिनौनी राजनीति, BJP का विपक्ष पर सीधा प्रहार


बीजेपी (BJP) उम्मीदवार की रैली का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद सिंकर ने 16 अप्रैल को इसका संज्ञान लिया और धनबाद के राजस्व उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार को मामले की जांच करने का निर्देश दिया. देवेंद्र कुमार ने अपनी रिपोर्ट क्षेत्राधिकारी को सौंप दी. 


यह भी पढ़ें:Karakat Lok Sabha Seat:'सिर पर गमछा,गाया गाना', भोजपुरी अंदाज में पवन सिंह का प्रचार


सिंकर ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर धनसार थाना पुलिस ने मंगलवार शाम महतो के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए प्राथमिकी दर्ज की. उन्होंने बताया कि प्राथमिकी में महतो के अलावा चुनावी रैली के आयोजकों सोना रजक, मनोज चौहान, बिनोद चौहान, संजय चौहान और बंटी सिंह के भी नाम शामिल हैं. धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को मतदान है. 


इनपुट: भाषा