Bihar Politics: जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि हम लोग को इस बात की जानकारी हो गई थी कि इंडिया गठबंधन में राजद सीटों के बंटवारे में अपना पेंच फंसाएगा, इसलिए हम लोग उनसे अलग हो गए, जो हालात है. वह यही कर रहे है. नीरज कुमार ने कहा कि 
कांग्रेस अखिल भारतीय पार्टी है, क्या कांग्रेस के पास आत्मसम्मान नहीं है? क्या कांग्रेस ने राजद के सामने सरेंडर कर दिया है? इस पर कांग्रेस को अपना नजरिया जरूर साफ करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीरज कुमार का राजद पर आरोप
नीरज कुमार ने यह भी कहा कि 2019 में राजद ने कितनी सीट जीती थी. यह राजद को बताना चाहिए. एक सीट अगर जीत हुई थी तो वह कांग्रेस की हुई थी. राजद सभी सीट हार गई थी, लेकिन उसके बावजूद सीट जो हालात है कि अभी कांग्रेस वेटिंग लिस्ट में फंसी हुई है.


28 जनवरी को महागठबंधन से अलग हुए थे नीतीश कुमार
दरअसल, 28 जनवरी, 2024 को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होकर एनडीए के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार बनाई थी. तब राजद ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया था कि वह चले गए और क्यों गए यह नहीं बताया. अब जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार के इस खुलासे के बाद एक बात करीब-करीब साफ हो गई कि राजद लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे की रणनीति पहले ली बना ली थी. 


यह भी पढ़ें: कांग्रेस और RJD के लिए पूर्णिया में 'पानीपत की लड़ाई', NDA न उठा ले जाए फायदा


कांग्रेस-राजद में सीट बंटवारा नहीं हुआ
बता दें कि बिहार महागठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर खींचतान जारी है. अभी तक कांग्रेस-राजद में सीट बंटवारा नहीं हुआ है, और राजद लगातार सीटों पर कैंडिडेट उतार रही है. लालू प्रसाद यादव जिस तरह से पार्टी का सिंबल बांट रहे हैं, उससे लग रहा है कि कहीं कांग्रेस ताकती ना रह जाए और राजद 40 की 40 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतार दे.


रिपोर्ट: शिवम