INDI Alliance Seat Sharing: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही वक्त बचा है. इसको लेकर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में सीट शेयरिंग को लेकर कवायद तेज हो गई है. सीपीआई नेता डी. राजा इन दिनों बिहार में महागठबंधन के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. मंगलवार (9 जनवरी) को राबड़ी आवास में उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की. इससे पहले सोमवार (8 जनवरी) को वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले थे. मुख्यमंत्री आवास पर सीएम नीतीश कुमार और सीपीआई नेता की करीब आधे घंटे तक बैठक चली थी. इसके बाद वह होटल चले गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, सीपीआई नेता ने नीतीश कुमार से अपनी पार्टी के लिए तीन सीटों की डिमांड रखी थी. नीतीश कुमार को अपनी मांग बताने के बाद अब वह राजद अध्यक्ष लालू यादव के सामने भी अपनी डिमांड रख सकते हैं. वहीं सीएम से मुलाकात के बाद डी राजा ने मीडिया से कहा कि इंडी गठबंधन में समझौते के बाद उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के साथ एकजुट होकर हम बीजेपी के खिलाफ चुनाव लडेंगे.


ये भी पढ़ें- INDIA में सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनी! अब बिहार के लिए कांग्रेस का बड़ा प्लान


उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन एकजुट है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी जो चाहते हैं वो पूरा नहीं होगा. हमारा एक ही संकल्प है- BJP को हराना. देश की जनता के साथ जो धोखा हो रहा है, उन्हें सबक सिखाना है. पीएम मोदी 1947 पर नहीं 2047 की बात करते हैं. देश की आजादी में इनलोगों ने कुछ नहीं किया. बहुत अच्छे माहौल में सीट बंटवारे पर चर्चा हुई है.


ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी से बदला लेंगे CM नीतीश! क्या बंगाल में बिखर जाएगा INDIA?


सूत्रों के अनुसार, नीतीश-लालू ने जो फॉर्मूला बनाया था उसके हिसाब से राजद और जदयू 17-17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. बची 6 सीटों पर कांग्रेस और लेफ्ट को समायोजित करना होगा. बची 6 सीटों में से 4 या 5 सीटों पर ही कांग्रेस को संतोष करना पड़ेगा, क्योंकि लेफ्ट को भी इसी में से सीटें देना पड़ेगा. जानकारी के अनुसार, बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव ने जो फार्मूला तैयार किया है, कांग्रेस ने उसे ठुकरा दिया है.