Patna: Bihar News in Hindi: लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है. इसी बीच बिहार में इंडिया गठबंधन ने एक बड़ा सियासी दांव चला है. उन्होंने चिराग पासवान को बिहार में 8 सीटें और उत्तर प्रदेश में 2 सीटें देने का प्रस्ताव दिया है. NDA में चल रही बातचीत के बाद उन्हें ये प्रस्ताव दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोजपा में अभी इस पर मंथन जारी है, लेकिन अभी तक पार्टी ने कोई फैसला नहीं लिया है. सूत्रों की मानें तो पार्टी के अधिकतर लोगों का रुझान अभी भी एनडीए की तरफ ही है, लेकिन सब कुछ निर्भर करेगा कि एनडीए कितनी सीटों का ऑफर लोजपा को देता है.


नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने के बाद सहज महसूस नहीं कर रहे हैं चिराग 


नीतीश कुमार हाल में ही NDA में फिर से वापस आएं हैं. उनके वापस आने के बाद से ही ये चर्चा हो रही थी कि चिराग पासवान इससे सहज नहीं हैं. वहीं, नीतीश कुमार भी चिराग को बहुत ज्यादा  अधिक अहमियत देने के पक्ष में नहीं हैं. 


चिराग ने उठाई ये मांग


चिराग खुद को ही रामविलास पासवान का असली उत्तराधिकारी मानते हैं. वो लगातार कह रहे हैं कि इस बार भी लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी उन्हें उतनी ही सीट दें, जितनी पिछली बार लोजपा को मिली थी. इसके अलावा वो हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि उनके चाचा पशुपति पारस हाजीपुर सीट छोड़ने के मूड में दिख रहे हैं. पशुपति पारस का कहना है कि वो चिराग संपत्ति के उत्तराधिकारी हो सकते हैं, लेकिन राजनीतिक तौर पर वो ही उनके  उत्तराधिकारी हैं. चिराग पासवान की और पशुपति पारस के बीच सीटों पर सबसे ज्यादा खींचतान देखने को मिल रही है.