Patna: Bihar Political News Hindi: लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही चुनाव आयोग में नए दलों का न‍िबंधन कराने वालों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है. इसी कड़ी में  बिहार से जन सुराज पार्टी निबंधित हुई है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए जन सुराज पार्टी को 'सेब' चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकसभा चुनाव में मुक्त चुनाव चिह्नों में 'सेब' भी था. लोकसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारारजिस्टर्ड राजनीतिक दलों को आवंटित चुनाव चिह्नों की सूची जारी कर दी गई है. इस लिस्ट को बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय भी भेज दिया गया है. इसको लेकर प्रशांत किशोर की तरफ से अभी तक कोई भी बयान नहीं आया है. 


इस बात की जानकारी जन सुराज पार्टी के अध्यक्ष को भी भेज दी गई है. जन सुराज पार्टी के अध्यक्ष का कार्यालय सुट नंबर-2, फस्ट फ्लोर, दक्षिणेश्वर बिल्डिंग, 10 हैलेरोड, नई दिल्ली दर्ज हुआ है.  इसको लेकर  जन सुराज नाम से बिहार में पद यात्रा कर रहे पूर्व चुनावी रणनीतिकार/सलाहकार प्रशांत किशोर ने कहा कि उनकी तरफ से अभी तक कोई कोई निबंधन नहीं कराया गया है. हालांकि उन्हें जानकारी किसने  जन सुराज पार्टी के नाम से निबंधन कराया है. 


बिहार की 40 सीटों पर प्रत्याशी उतारने पर जन सुराज पार्टी के प्रत्याशी को सेब का चुनाव चिह्न मिलेगा. ये चुनाव चिन्ह सुराज पार्टी को आवंटित कर दिया गया है. लोकसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने रजिस्टर्ड राजनीतिक दलों को आवंटित चुनाव चिह्नों की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं, जन सुराज पार्टी का प्रमुख कौन है? इसका अलावा पार्टी का अध्यक्ष कौन हैं?  इसको लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि PK कब तक इसको लेकर बयान जारी करते हैं.