Patna: Bihar Political News: बिहार में महागठबंधन के सीट बंटवारे की घोषणा के बावजूद पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र को लेकर घमासान जारी है. पूर्णिया सीट राजद के कोटे में चली गई है, लेकिन पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता पप्पू यादव ने इशारों ही इशारों में यहां से चुनाव लड़ने के संकेत दिए. पप्पू यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम में 4 जून को "जनता की भावना के अनुसार" पूर्णिया संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस का ही झंडा लहराएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरजेडी की तरफ उम्मीदवार बीमा भारती भी सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन उनका रवैया पप्पू यादव के लिए नर्म नजर आ रहा है. उनके बयान के बाद ये सवाल उठ रहा है कि क्या पप्पू यादव पूर्णिया की सीट छोड़ने के लिए तैयार हो गए हैं. 


पप्पू यादव को लेकर बीमा भारती ने कही ये बात


बीमा भारती ने कहा कि पप्पू यादव मेरे लिए अभिभावक जैसे हैं. हमारा उनके साथ पारिवारिक रिश्ता रहा है. बीमा भारती से जब पूछा गया कि क्या पप्पू यादव उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग अफवाह उड़ा रहे हैं कि वो मेरे साथ नहीं हैं और मेरा विरोध करेंगे, लेकिन ये झूठ है. वो मेरे अभिभावक हैं और रहेंगे. हमारे पारिवारिक रिश्ता हैं. हम मिलकर  पूर्णिया में जीत हासिल करेंगे. 


पप्पू यादव ने सीट बंटवारे के बाद दिए थे चुनाव लड़ने के संकेत 


सीट बंटवारे की घोषणा के बाद पप्पू यादव कहा कि जनता ने कांग्रेस का झंडा उनके हाथों में दे दिया है और जनता ही यहां कांग्रेस पार्टी के झंडे को स्थापित करेगी. उन्होंने कहा, "देश पहले है और पार्टी उसके बाद. हमारे नेता (राहुल गांधी) ने देश के लिए बड़े स्तर पर 'इंडिया' गठबन्धन का संकल्प लिया है, जिसका मकसद है नरेंद्र मोदी की सरकार को सत्ता से बाहर करना. इसमें हमारा सहयोग बना रहेगा."


उन्होंने कहा कि भाकपा महासचिव डी. राजा की पत्नी वायनाड सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हें, फिर भी 'इंडिया' गठबंधन बेहद मजबूत है. बिहार में भी महागठबंधन को मजबूत रखने का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ने लिया है, और वह उसके साथ हैं. उन्होंने कहा कि वह इसी संकल्प के साथ में पूर्णिया की जनता के बीच जाएंगे.


तेजस्वी यादव ने कही थी ये बात


राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव के पूर्णिया से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि राजद का गठबन्धन कांग्रेस से हुआ है, किसी व्यक्ति से नहीं. 


(इनपुट आईएएनएस के साथ)