Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है. अंतिम और 7वें चरण में 01 जून को वोट पड़ने हैं. सातवें और अंतिम चरण के लिए आज (गुरुवार, 30 मई) को शाम को 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा. जिसके बाद 76 दिनों तक चल रहा चुनावी शोर समाप्त हो जाएगा. चुनावी थकान को मिटाने के लिए पीएम मोदी आज कन्याकुमारी जाएंगे और यहां वोटिंग के दिन यानी 01 जून तक विवेकानन्द रॉक मेमोरियल में मेडिटेशन करेंगे. पीएम मोदी के ध्यान पर अब सियासत शुरू हो चुकी है. इस पर वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने कहा कि पीएम के आराम करने का समय हो चुका है. उन्होंने कहा कि कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री पूजा करेंगे. यहां से निकलकर वह गुजरात जाएंगे और आराम करेंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीआईपी अध्यक्ष ने दावा किया कि इस चुनाव में विपक्षी गठबंधन 300 से अधिक सीटें जीतेगा. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को बहुमत मिल रहा है और वह सरकार बनाने जा रहे हैं. बीजेपी नेताओं के इंडी गठंधन खत्म होने के दावे पर मुकेश सहनी ने कहा कि वह विपक्ष नहीं चाहते हैं, लेकिन हम लोग चाहेंगे कि भाजपा कभी खत्म ना हो और वह विपक्ष में अपनी बातों को रखने का काम करे. 01 जून को इंडी गठबंधन की मीटिंग में जाने को लेकर मुकेश सहनी ने कहा कि इस मीटिंग में आगे का एजेंडा सेट होगा और वह इसमें जरूर जाएंगे. 


ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election 2024: आज शाम थम जाएगा चुनावी शोर, 01 जून को बिहार की 8 सीटों पर पड़ेंगे, 04 को आएगा रिजल्ट


वहीं इंडी गठबंधन की प्रस्तावित बैठक पर एनडीए के साथी और लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने तंज कसा है. चिराग पासवान ने कहा कि इस बैठक में इंडी गठबंधन के लोग डिसाइड करेंगे कि किस-किस के यहां मटन पार्टी होगी. उन्होंने कहा कि इंडिया एलायंस के नेताओं को चिंता इसी बात की है कि मटन कैसे बनाते हैं. रेसिपी शेयर करना है. इन लोगों के पास यही काम रह गया है. हेलीकॉप्टर में कैसे मछली दिखाई जाती है. यह लोग 1 तारीख को बैठकर यह डिसाइड करेंगे कि 4 तारीख के बाद किस-किस के यहां कौन-कौन भोज पर जाएगा, क्योंकि सरकार बनाने की चिंता से यह लोग मुक्त हो जाएगे. 


ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election 2024: 'इनकी बेटी दो बार हारी है, तीसरी बार भी हारेगी...', लालू यादव पर सम्राट चौधरी ने कसा तंज


चिराग ने कहा कि ना इनको सरकार बनानी है, ना देश चलाना है. हम लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार शपथ की तैयारी कर रहे हैं. इन लोगों के पास फुर्सत के पल हैं, उनको कैसे बिताएंगे, इसको लेकर जरूर एक तारीख को बैठक करेंगे. पीएम मोदी के ध्यान पर विपक्षी नेताओं के हमले को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि इन सब बातों का कोई मतलब नहीं है. सोशल मीडिया के माध्यम से जनता तक वह बात जाती है और जानी चाहिए. देश के प्रधानमंत्री के बारे में जानकारी उनका अधिकार बनता है. इन लोगों को पता है कि हार रहे हैं. उन्हें हार का डर है. ये सनातन को खत्म करने वाले लोग हैं. राहुल गांधी शक्ति का विनाश की बात करते हैं. वहीं जब प्रधानमंत्री शक्ति की आराधना करते हैं, तब यह बात ये बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं.