पटना : बिहार में राजनीतिक उठापटक के बीच सरकार ने पटना के जिलाधिकारी का ट्रांसफर कर दिया गया है. अब नए डीएम के रूप में कपिल अशोक को चुना गया है. इसके अलावा चार और जिलों के डीएम को भी बदला गया है. चंद्रशेखर सिंह को राज्य के विशेष सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है, जिसके साथ राज्य पथ विकास निगम का भी अतिरिक्त प्रभार होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी आदेश में बताया गया है कि चंद्रशेखर सिंह को मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है और उनका स्थानांतरण अगले आदेश तक होगा. कपिल अशोक को पटना के जिलाधिकारी के पद पर स्थानांतरित किया गया है. हाल के दिनों में पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह को काफी चर्चा में रखा गया था. उन्हें स्कूलों में ठंड के कारण छुट्टी देने का फैसला करने के बाद विवादों में फंसने का मुकाबला करना पड़ा था. इस पर शिक्षा विभाग ने प्रशासन से पूछताछ करते हुए जानकारी मांगी थी कि स्कूलों को क्यों बंद किया गया है. 


उन्होंने अपने अधिकारों की जानकारी देते हुए उत्तर दिया कि उन्हें शीतलहर की वजह से स्कूल बंद करने का निर्णय लेना पड़ा था. चंद्रशेखर सिंह को 2021 में पटना के जिलाधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था और उन्हें राज्य पथ विकास निगम का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था. नए डीएम कपिल अशोक महाराष्ट्र के सांगली जिले के निवासी हैं और वे किसान परिवार से हैं. उन्होंने 2011 बैच में आईएएस अधिकारी की पढ़ाई की है और मधुबनी जिले के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं. यह स्थिति बिहार में राजनीतिक गतिविधियों में नए रुझानों का कारण बन रही है और इससे सीधे रूप से स्थानीय प्रशासन में भी परिवर्तन हो रहा है.


ये भी पढ़िए- पूर्व सांसद रामजीवन सिंह ने कर्पूरी ठाकुर को लेकर कही ये बड़ी बात, देखें एक नजर