गिरिडीहः Giridih Lok Sabha Election: आगामी 25 मई यानी कल शनिवार को गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में होने वाले चुनाव को लेकर झारखंड के गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने जिले में आये विभिन्न पुलिस कंपनियों के कमांडेंट और पुलिस पदाधिकारियों के साथ मधुबन गेस्ट हाउस में एक महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक में गिरिडीह के एसपी श्री शर्मा के अलावा एसएसबी के कमांडेंट, सीआरपीएफ के कमांडेंट, डुमरी एसडीओ, सीओ, बीडीओ के अलावे विभिन्न पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में मुख्य रूप से आगामी 25 मई को गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के दो विधानसभा गिरिडीह और डुमरी में होने वाले चुनाव की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गई. जिसमें प्रमुख रूप से जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कैसे आपसी सामंजस्य स्थापित कर बाहर से आये पुलिस पदाधिकारी और जिला पुलिस के पदाधिकारियों के द्वारा शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराना है. इस पर चर्चा की गई. 


इसके साथ ही मतदान के पूर्व पोलिंग पार्टी को बूथों तक पहुंचाने और फिर मतदान खत्म होने के बाद पोलिंग पार्टी और ईवीएम को वापस बोकारो तक कैसे पहुंचाना है. इस पर चर्चा की गई. बैठक में एसपी दीपक कुमार शर्मा ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को बारीकी से इसकी जानकारी दी कि कैसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव करना है, कौन-कौन सा क्षेत्र नक्सल प्रभावित है. जहां पुलिस को विशेष सतर्कता बरतनी है, कहां-कहां पुलिस की पार्टी तैनात रहेगी, किस पॉइंट पर कौन सी पुलिस की टीम मौजूद रहेगी. 


फोर्स को पारसनाथ की तराई वाले इलाके में कहां तक घुसना है और कैसे पोलिंग पार्टी को मतदान केंद्र तक कड़ी सुरक्षा के साथ पहुंचाना है और फिर मतदान की प्रक्रिया खत्म होने के बाद ईवीएम को लेकर टीम किस रूट से लेकर निकल कर बोकारो तक पहुंचेगी. इसकी विस्तृत जानकारी दी गई. इसके बाद एसपी श्री शर्मा ने बाहर से आयी कंपनियों के रहने और उन्हें मिल रही भौतिक सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली. इसके साथ ही बाहर से आये पुलिस टीम को सेक्टर ऑफिसर, सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों के बारे में भी जानकारी दी.


इनपुट- मृणाल सिन्हा, गिरिडीह


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: छठे चरण में 8 सीटों पर 86 प्रत्याशी दांव पर, चुनावी मैदान में कहीं दबंग तो कहीं बाहुबली की पत्नी